वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय में स्नातक के नामांकन की अंतिम तिथि घोषित, उम्मीदवार ऐसे लें एडमिशन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2369166

वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय में स्नातक के नामांकन की अंतिम तिथि घोषित, उम्मीदवार ऐसे लें एडमिशन

Veer Kunwar Singh University: वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के कई कॉलेजों में सीटें भर चुकी हैं. तीसरी मेधा सूची में चयनित छात्रों को 6 अगस्त तक अपना नामांकन कराना होगा. छात्रों को अपने शुल्क जमा करने के बाद इंटरमीडिएट पास करने से संबंधित सभी जरूरी दस्तावेजों के साथ कॉलेज में 6 अगस्त शाम पांच बजे तक सत्यापन करवाना होगा.

वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय में स्नातक के नामांकन की अंतिम तिथि घोषित, उम्मीदवार ऐसे लें एडमिशन

भोजपुर: वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय ने चार वर्षीय स्नातक पाठ्यक्रम के सेमेस्टर-वन सत्र 2024-28 के लिए तीसरी मेधा सूची जारी कर दी है. इस सूची में 7700 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है जो भोजपुर, बक्सर, रोहतास और कैमूर जिलों के कॉलेजों में नामांकन लेंगे. इन अभ्यर्थियों का नामांकन 6 अगस्त तक होगा और महाविद्यालयों को 7 अगस्त तक नामांकन की जानकारी अपडेट करनी होगी.

छात्र कल्याण अध्यक्ष डॉ. केके सिंह ने बताया कि अब तक 57,000 अभ्यर्थियों ने स्नातक में नामांकन करा लिया है. वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के अधिकांश अंगीभूत कॉलेजों में सीटें पूरी हो चुकी हैं. तीसरी मेधा सूची में चयनित अभ्यर्थियों को 6 अगस्त तक नामांकन कराना होगा. छात्र शुल्क जमा करने के बाद इंटरमीडिएट उत्तीर्णता से संबंधित सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ महाविद्यालयों में 6 अगस्त की शाम पांच बजे तक प्रमाण पत्रों का भौतिक सत्यापन करवाना अनिवार्य है. यदि ऐसा नहीं किया गया, तो नामांकन से वंचित होने की पूरी जिम्मेदारी छात्र की होगी.

इसके अलावा महाविद्यालयों को 7 अगस्त की शाम पांच बजे तक छात्रों का नामांकन अपडेट करना होगा. उन्होंने बताया कि जिन 19 विषयों (अरबी, प्राचीन इतिहास, प्राकृत, लोक प्रशासन, गणित, सांख्यिकी, कॉमर्स, उर्दू, भोजपुरी, मानवशास्त्र, ग्रामीण अर्थशास्त्र, दर्शनशास्त्र, बौद्धिक, पर्सियन, संस्कृत, समाजशास्त्र, एलएसडब्लू, पाली और संगीत) में नामांकन का आदेश पहले से जारी है, वह यथावत रहेगा और इन विषयों में नामांकन जारी रहेगा. साथ ही इसके बाद वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय स्पॉट नामांकन शुरू करेगा. पहला स्पॉट राउंड 9 अगस्त को होगा. उल्लेखनीय है कि भोजपुर, बक्सर, रोहतास और कैमूर जिलों के 19 अंगीभूत कॉलेजों और 59 संबद्ध कॉलेजों में नामांकन के लिए एक लाख 23 हजार 800 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है.

ये भी पढ़िए- Aaj Ka Rashifal 05 August 2024: आज इन 7 राशियों का सूर्य की तरह चमकेगा भाग्य, भगवान शिव की बरसेगी कृपा

 

Trending news