भोजपुरी वालों कम से कम देवी मां को तो छोड़ दो! पवन सिंह और खेसारी ने हद कर दी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2447441

भोजपुरी वालों कम से कम देवी मां को तो छोड़ दो! पवन सिंह और खेसारी ने हद कर दी

Bhojpuri Bhakti Song 2024: भोजपुरी देवी गीत देवी माई से हिला को खेसारी लाल यादव ने गाया है. वहीं, पवन सिंह कोई भक्ति सॉन्ग गाते हैं तो सीधे दिल में उतर जाते हैं. हालांकि, इन दोनों स्टार का नया देवी गीत बिना किसी सिर पैर के लग रहा है.

पवन सिंह और खेसारी लाल यादव का नया देवी गीत

Bhojpuri Bhakti Song: इस साल 3 अक्टूबर से नवरात्रि (Navaratri 2024) पर्व शुरू हो रहा है. इस दौरान भोजपुरी के एक से बढ़कर एक देवी गीत रिलीज होंगे. कुछ ऐसे गाने होंगे, जो आपके दिलों में उतर जाएंगे. कुछ ऐसे होंगे, जो भक्ति में सराबोर कर देंगे. वहीं, कुछ ऐसे भोजपुरी भक्ति गाने भी होंगे, जिसे सुनने के बाद आप कहेंगे, बस करो भोजपुरी वालों कम से कम देवी गीत को तो बख्श दो. उलटे सीधे गाने मत बनाओ! खेसारी लाल यादव और पवन सिंह ने इसकी शुरुआत की है. 

खेसारी लाल यादव का एक भोजपुरी देवी गीत आया है. यह गाना सुनने के बाद ऐसा लग रहा है कि जैसे किसी से जंग लड़ने जाना है या किसी से पर अपना दबदबा कायम करना है, लेकिन देवी मां ही हैं, जिनसे प्रखंड हो या जिला हिला है. हद है! इस गाने का बनाने का कोई लॉजिक नहीं मालूम हो रहा है. अबतक लोकगीत में कुछ भी गा देते थे, फिर बोलबम में और अब देवी गीतों में भी उलटे सीधे हरकत वाले गाने गा रहे हैं!

भोजपुरी देवी गीत देवी माई से हिला को खेसारी लाल यादव ने गाया है. इनका साथ भोजपुरी सिंगर खुशी कक्कर ने दिया है. इस गाने को कृष्णा बेदर्दी ने लिखा है. कृष्णा बेदर्दी ने तो हद ही कर दिया है देवी गीत के नाम पर कुछ भी लिख दिया है. म्यूजिक का क्या है, भक्ति के नाम पर वही आम भोजपुरी गानों की तरह तेज आवाज वाले लगा तो. म्यूजिक डायरेक्टर आर्या शर्मा की यह पहचान बन रही है. म्यूजिक वीडियो में खेसारी लाल यादव के साथ भोजपुरी एक्ट्रेस डिंपल सिंह ने काम किया है. वीडियो में बस काम ही किया है भक्ति के नाम पर कोई भाव नहीं दिख रहा है.
 
पवन सिंह के बारे में कहा जाता है कि इनके गले में साक्षात् मां सरस्वती विराजमान हैं. माना जाता है कि जब पवन सिंह कोई भक्ति सॉन्ग गाते हैं तो सीधे दिल में उतर जाते हैं. मगर, इस बार तो इन्होंने गजब कर दिया. पवन सिंह का देवी गीत पूछे पवनवा ए माई अभी हाल ही में रिलीज हुआ है, लेकिन इन्होंने जो गाया है वह किसी के समझ में नहीं आ रहा है. आखिर पवन सिंह इस गाने के जरिए क्या संदेश देना चाह रहे हैं?

पूछे पवनवा ए माई को पवन सिंह ने गाया है. इसको पंकज बासुधारी ने लिखा है. म्यूजिक को सरगम आकाश ने दिया है. राइटर इस गाने से पवन सिंह से शायद ये कहलवाने की कोशिश कर रहा है कि माई अब नीम का पेड़ कट रहा है. आप कहां रहोगी? देवी मां भक्तों के दिलों में रहती हैं तो नीम का पेड़ कट जाने से उनको रहने का स्थान नहीं होगा, ये कैसा लॉजिक है?

यह भी पढ़ें:पवन सिंह और उनके भाई की कॉल रिकॉर्डिंग हो गई थी वायरल! जानें क्या-क्या हुई थी बात

खैर, भोजपुरी में ऐसे बहुत सारे देवी गाने बने हैं और आने वाले वक्त में सिंगर बनाएंगे. मगर, भोजपुरी सिनेमा इंडस्ट्री के मौजूदा वक्त को दो सबसे बड़े सुपरस्टार पवन सिंह और खेसारी लाल यादव से अब ऐसे गानों की उम्मीद नहीं की जाती है. दर्शक इन दोनों स्टार से बहुत ही अच्छा और बेहतरीन सॉन्ग की उम्मीद करते हैं. ये जैसा मापदंड इंडस्ट्री में सेट करेंगे वैसा ही अन्य कलाकार शायद फॉलो करेंगे. इसलिए इन दोनों को उलटे सीधे गानों से बचना चाहिए.

यह भी पढ़ें:धूम-4 में सोचिए अगर पवन सिंह और खेसारी लाल हो तो क्या होगा? बॉक्स ऑफिस कहां जाएगा?

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news