Bhojpuri Richest Star: लोकप्रियता के मामले में भोजपुरी सिनेमा अब बहुत आगे हैं. इसकी तुलना बॉलीवुड और साउथ फिल्म इंडस्ट्री की जाने लगी है. भोजपुरी सिनेमा ने बिहार के आलावा कई और स्थानों पर जगह बना ली है. भोजपुरी फिल्मों को दर्शक खूब पसंद करते हैं. भोजपुरी देखने वाला और बोलने वाला हर कोई अपने फेवरेट स्टार के बारे में जानना चाहता है. इसलिए इस ऑर्टिकल में हम आपको आज भोजपुरी सिनेमा जगत के 5 सबसे अमीर एक्टर के बारे में सबकुछ.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


पवन सिंह सबसे अमीर


पावर स्टार पवन सिंह भोजपुरी सिनेमा के सबसे बड़े स्टार हैं. कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पवन सिंह की संपत्ति करीब 41 करोड़ रुपये है. वह भोजपुरी सिनेमा जगत के महंगे स्टार में से एक हैं. ये एक फिल्म के लिए 40 से 50 लाख रुपये फीस लेते हैं. पवन सिंह केवल फिल्मों के जरिए ही नहीं, बल्कि गायिकी से भी कमाई करते हैं. माना जाता है कि वह एक गाने का 2 से 3 लाख रुपए चार्ज करते हैं. इस तरह से देखे तो पवन सिंह की सालाना कमाई 3 से 4 करोड़ रुपए होती है. पवन सिंह के पास मुंबई के लोखंडवाला में एक फ्लैट है. पवन सिंह के पास कार का कलेक्शन भी है. जिसमें मर्सिडीज से लेकर महिंद्रा स्कॉर्पियो तक उनके पास है. पवन सिंह के पास  78 लाख की Mercedes-Benz GLE 250d कार है. साथ ही फॉरच्यूनर (Toyota Fortuner) कार भी है, जिसकी की कीमत करीब 25-30 लाख रुपये है. वहीं, 14 लाख रुपये Mahindra Scorpio भी है.


ये भी पढ़ें:Bhojpuri News: प्रेमी को प्रेमिका नहीं दे रही थी भाव! लड़के ने कहा- टमाटर हो गई हो


मनोजी तिवारी की संपत्ति


भोजपुरी इंडस्ट्री का सबसे बड़ा नाम मनोज तिवारी का हैं. ये एक्टर होने के साथ गायक और म्यूजिक डायरेक्टर भी हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार, मनोज तिवारी के पास करीब 24 से 25 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं. बता दें कि मनोज तिवारी राजनीति में भी अपना दमखम दिखा चुके हैं और उत्तर पूर्व दिल्ली से सांसद हैं. 


ये भी पढ़ें: Bhojpuri News: हर साल आती है इनकी मौत की खबर! देखिए शारदा सिन्हा की अनदेखी तस्वीरें


रवि किशन भी महंगे कलाकार


रवि किशन भोजपुरी सिनेमा से लेकर बॉलीवुड, साउथ सिनेमा के साथ अन्य भाषाओं की फिल्मों में काम करते हैं. रवि किशन एक फिल्म के करीब 50 लाख रुपये फीस चार्ज करते हैं. कई रिपोर्ट्स के अनुसार, रवि किशन 20 से 21 करोड़ रुपये के मालिक हैं. बता दें कि रवि किशन भी एक्टिंग के साथ राजनीति में सक्रिय रहने वालों में से एक हैं. वह गोरखपुर से बीजेपी सांसद हैं.


​ये भी पढ़ें:कौन कहता है भोजपुरी में विवाद खत्म हो गया! पवन-खेसारी एक हुए सब नहीं, पढ़ें रिपोर्ट


खेसारी ने फर्श से अर्श तक का तय किया सफर 


अब बात करें खेसारी लाल यादव के संपत्ति के बारे में, तो इनके पास भी करोड़ों की संपत्ति है. रिपोर्ट्स के की मानें तो खेसारी लाल यादव (Khesari Lal Yadav) की कुल संपत्ति करीब 18 से 20 करोड़ रुपये है. वह एक फिल्म के लिए 50 से 60 लाख रुपये फीस लेते हैं. खेसारी के पास मुंबई और पटना में एक घर है.  भोजपुरी स्टार के पास छपरा में पैतृक गांव में पुश्तैनी जमीन भी है. खेसारी लाल यादव के पास कार में टोयोटा फॉरच्यूनर (Toyota Fortuner) है, जिसकी कीमत 25 से 30 लाख रुपये है.  


दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ की संपत्ति


भोजपुरी सिनेमा जगत के जुबली स्टार दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ को कहा जाता है. वह अपनी बेहतरीन अदाकारी के लिए जाने जाते हैं. बात करें उनकी संपत्ति के बारे में तो रिपोर्ट्स के अनुसार, दिनेश लाल यादव की कुल संपत्ति करीब 10 करोड़ रुपये है. बता दें कि ये भी मनोज तिवारी और रवि किशन की तरह राजनीति में भी सक्रिय हैं. आजमगढ़ से बीजेपी के सांसद हैं.