भोजपुरी में छिड़ा जातिवाद! जब आया पवन सिंह का गाना बबुआन, सबकुछ जान लीजिए
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2415653

भोजपुरी में छिड़ा जातिवाद! जब आया पवन सिंह का गाना बबुआन, सबकुछ जान लीजिए

Bhojpuri cinema industry: भोजपुरी जगत में एक बार जातिवादी गाने को लेकर विवाद हो गया है. दरअसल, पवन सिंह का एक बबुआन गाना रिलीज हुआ है. इस गाने के रिलीज होने के बाद पवन सिंह पर जातिवादी होने का आरोप लगा रहा है.

भोजपुरी की बड़ी खबरें

Bhojpuri Cinema Industry: बिहार में जातिवाद ना हो ऐसा बहुत कम देखने को मिला है. इसी राज्य पर बेस भोजपुरी सिनेमा इंडस्ट्री में जातिवाद ना हो ये हो नहीं सकता है. काफी दिनों से इंडस्ट्री में जाति पर कोई गाना नहीं आ रहा था. सभी को लगा कि जातिवादी गाना अब इंडस्ट्री से गायब हो चुका है, कलाकरों के बीच जाति के लेकर कोई रंजिश नहीं है! सब साथ हैं, लेकिन इस बीच पवन सिंह का एक गाना आता है. जो फिर जातिवाद के विवाद को जगा देता है. आइए पूरा मामला समझते हैं.

भोजपुरी के पावरस्टार पवन सिंह का नया गाना बबुआन यूट्यूब पर रिलीज हो चुका है. रिलीज होने के साथ ही धमाल मचा रहा है. इस गाने को पवन सिंह ने शिल्पी राज के साथ गाया है. वीडियो में पवन सिंह के साथ भोजपुरी एक्ट्रेस चांदनी सिंह ने अपनी बोल्ड अदाओं से दर्शकों को दीवाना बना दिया है. मगर, अब इस गाने पर जातिवादी होने आरोप लगा है.

सोशल मीडिया पर चर्चा होने लगी है कि पवन सिंह ने जातिवादी गाना गाया है. इस वजह से भोजपुरी में जातिवाद बढ़ रहा है. वहीं, हर कोई पवन सिंह के बबुआन गाने को अपने नजरिए से देख रहा है. किसी का कहना है कि यह जातिवादी गाना नहीं है और किसी का कहना है कि पवन सिंह जातिवाद करने लगे हैं. अब वह खुद जाति पर सॉन्ग रिलीज करने लगे हैं.

यह भी पढ़ें:पवन सिंह की कुंडली में 3 शादियों का योग, आचार्य मदन मोहन ने कर दी ये भविष्यवाणी

खैर, देखा जाए तो पवन सिंह का बबुआन गाना जातिवादी गाना नहीं है, क्योंकि यह एक फिल्म के माहौल के ऊपर बनाया गया है. सिर्फ यह मनोरंजन के लिए है. उदाहरण के लिए आप इसे इस तरह से समझ सकते हैं. जैसे बॉलीवुड में जब दबंग फिल्म आई थी, तब एक गाना बहुत फेमस हुआ था. आपको याद होगा, नहीं याद तो जान लीजिए सलमान खान पर फिल्माया गाया पांडे जी सीटी है. 

अगर पवन सिंह गाना बबुआन जातिवादी है, तो सलमान खान का पांडे जी सीटी सबसे बड़ा जातिवादी गाना हुआ. हालांकि, ऐसा नहीं है. ये सारे गाने केवल दर्शकों के मनोरंजन के लिए बनाए जाते हैं. जाति को ध्यान में रखकर नहीं बनाया जाता है.

यह भी पढ़ें:'दिल्‍ली वाली 2.0' के जरिए नीलकमल सिंह और महिमा गुप्‍ता ने जाम कर दिया यूट्यूब!

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news