पटना : India most popular video: साल 2022 का अंत आ गया है. दिसंबर के महीने की शुरुआत के साथ पूरे साल की समीक्षा शुरू हो जाती है. दो साल से पूरी दुनिया कोरोना की मार झेल रहा था. ऐसे में इस साल जब सब कुछ सामान्य हुआ है तो यूट्यूब पर पूरे साल भारत में टॉप यूट्यूब वीडियोज की म्यूजिक वीडियोज कैटेगरी का भी ऐलान हो गया है. आपको जानकर आश्चर्य होगा कि इस लिस्ट में एक भी हिंदी फिल्म का गाना नहीं हैं. इस सूची में क्षेत्रीय भाषा के गानों ने अपनी जगह बनाई है वही एलबम के गानों को भी इसमें जगह मिली है. आपको बता दें कि इस लिस्ट में खेसारी लाल यादव ने वह कर दिखाया है जो कोई बॉलीवुड कलाकार नहीं कर सका है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खेसारी लाल यादव के इस साल के दो गाने इस लिस्ट में शामिल हैं. खेसारी लाल यादव ने अपने गाने के जरिए यूट्यूब पर भोजपुरी का परचम लहराया है. भोजपुरी के मेगास्टार अभिनेता और सिंगर खेसारी लाल यादव को कौन नहीं जानता. उन्होंने इस बार कुछ ऐसा कर दिखाया है कि वह बॉलीवुड के दिग्गज गायकों से बी संभव नहीं हो पाया है. साल 2022 के टॉप यूट्यूब वीडियोज की म्यूजिक वीडियोज कैटेगरी में हिंदी का एक भी गाना तो शामिल हुआ ही नहीं हैं. हां इसमें खेसारी लाल यादव के दो गानों ने जरूर जगह बना ली है. बता दें कि यूट्यूब इंडिया की टॉप 10 म्यूजिक वीडियोज की इस सूची में खेसारी लाल यादव का गाना ‘ले ले आई कोका कोला’ पांचवें नंबर पर है तो वहीं उनका दूसरा गाना 'नथुनिया' 10वें नंबर पर रहा है. बता दें कि इस लिस्ट में संगीतकार देवी श्रीप्रसाद उर्फ डीएसपी के चार गाने शामिल हैं जो फिल्म ‘पुष्पा द राइज’ के हिंदी संस्करण के गाने हैं.



बता दें कि खेसारी लाल यादव और शिल्पी राज के गाए इस चैता गीत ‘ले ले आई कोका कोला’ को यूट्यूब पर अभी तक 314 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. इस वीडियो में सोना पांडे खेसारी लाल यादव के साथ नजर आई हैं.


वहीं खेसारी लाल यादव का इस सूची में दसवें नंबर पर शामिल गाना 'नथुनिया' है. जिसे खेसारी लाल यादव और प्रियंका सिंह ने गाया है और इस गाने के वीडियो में खेसारी लाल यादव के साथ अर्शिया अर्शी नजर आ रही हैं. इस गाने को भी 257 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिले हैं.


ये भी पढ़ें- Rashmi Desai: ब्लैक बॉडीकॉन पहन रश्मि देसाई ने लगाई आग, नजरें नहीं हटा पा रहे फैंस, देखें फोटो