पटना :  Amitabh Bachchan Bhojpuri Film: भोजपुरी सिनेमा के पर्दे पर बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों ने काम किया है. इसके साथ ही भोजपुरी फिल्मों में अपनी गायकी से भी कई गीतों को बॉलीवुड के दिग्गज सिंगरों ने संवारा है. आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, धर्मेंद्र, हेमा मालिनी, जैकी श्रॉफ, मिथुन चक्रवर्ती, रति अग्निहोत्री, अजय देवगन, भाग्यश्री, राज बब्बर सरीखे कलाकारों ने भोजपुरी सिनेमा के पर्दे पर अपने अभिनय से हंगामा मचा दिया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भोजपुरी की तीन फिल्मों में अमिताभ ने किया काम 
क्या आप जानते हैं कि बिग बी ने आखिर भोजपुरी सिनेमा के पर्दे पर क्यों अभिनय किया. बता दें कि सदी के महानायक के पास जब काम की कमी नहीं थी तब उन्होंने भोजपुरी की तीन फिल्मों में काम किया और यह तीनों फिल्में सुपरहिट रही. उनके भोजपुरी सिनेमा के पर्दे पर काम करने की कहानी काफी दिलचस्प है. भोजपुरी दर्शकों ने जब उनको पर्दे पर देखा तो यह उनके लिए सरप्राइज से कम नहीं था. 


इस शख्स के कहने पर भोजपुरी सिनेमा में काम करने को तैयार हुए बिग बी 
अमिताभ बच्चन को भोजपुरी सिनेमा के पर्दे तक लानेवाले शख्स उनके बेहद करीबी थे. वह शख्स कोई और नहीं बल्कि अमिताभ बच्चन के मेकअप मैन दीपक सावंत हैं. दीपक के कहने पर ही अमिताभ ने भोजपुरी फिल्मों में काम किया. अमिताभ के साथ 30-35 साल से जुड़े दीपक ने जब उनको भोजपुरी फिल्मों में काम के लिए कहा तो वह मना नहीं कर पाए. दीपक के कहने पर 'गंगा', 'गंगोत्री' और 'गंगा देवी' में अमिताभ बच्चन ने काम किया. इन फिल्मों में अमिताभ के बतौर को- एक्ट्रेस जया बच्चन ने काम किया. इन फिल्मों ने अमिताभ की बदौलत जमकर कमाई की. 


ये थी अमिताभ बच्चन की अंतिम भोजपुरी फिल्म 
अमिताभ की पहले भोजपुरी फिल्म गंगा साल 2006 में रिलीज हुई. इस फिल्म में अमिताभ के साथ हेमा मालिनी, नगमा, रवि किशन और मनोज तिवारी ने काम किया था. 2007 में अमिताभ बच्चन की दूसरी भोजपुरी फिल्म 'गंगोत्री' रिलीज हुई. इस फिल्म में अरुणा ईरानी भी थीं. साल 2012 में 'गंगा देवी' रिलीज हुई जो अमिताभ बच्चन की आखिरी भोजपुरी फिल्म थी. इस फिल्म में जया बच्चन और गुलशन ग्रोवर भी नजर आए. 


ये भी पढ़ें- शिल्पा शेट्टी पर भी चढ़ा भोजपुरी का बुखार, डायलॉग पर एक्ट्रेस का एक्सप्रेशन देख रह जाएंगे दंग