close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कटिहारः बाल-बाल बची नई दिल्ली-डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस, बड़ा हादसा टला

बिहार के कटिहार जिले में एक बड़ा रेल हादसा होने से टल गया. नई दिल्ली से डिब्रूगढ़ जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस (12424) हादसे का शिकार हो जाती, गनीमत रही की हादसा टल गया.

कटिहारः बाल-बाल बची नई दिल्ली-डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस, बड़ा हादसा टला
कटिहार में रेल हादसा टल गया.

कटिहारः बिहार के कटिहार जिले में एक बड़ा रेल हादसा होने से टल गया. नई दिल्ली से डिब्रूगढ़ जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस (12424) हादसे का शिकार हो जाती, गनीमत रही की हादसा टल गया. बताया जा रहा है कि ट्रेन के इंजन से बोगी को जोड़ने वाली कपलिंग खुल गई. हादसा तब हुआ जब ट्रेन कटिहार स्टेशन पहुंची थी.

डिब्रुगढ़ राजधानी एक्सप्रेस जब कटिहार स्टेशन पहुंची थी, तभी ट्रेन जैसे ही आगे बढ़ी इंजन की बोगी को जोड़नेवाली कपलिंग टूट गई. हालांकि, समय रहते ट्रेन को रोक दिया गया. जिससे हादसा टल गया.

घटना की सूचना फौरन अधिकारियों को दी गई. जिसके बाद अधिकारियों की मौजूदगी में टूटी हुई कपलिंग को जोड़ा गया. इस वजह से ट्रेन एक घंटे लेट से स्टेशन से खुली. बताया जाता है कि ट्रेन धीरे-धीरे आगे बढ़ रही थी तभी टूटी हुई कपलिंग दिख गई. जिससे यह हादसा टल गया.

अगर ट्रेन रफ्तार पकड़ लेती और तब यह घटना होती तो शायद बड़ा हादसा हो सकता था. वहीं, इस घटना की सूचना से यात्रियों में भी दहशत फैल गया. बाद में कपलिंग को जोड़कर ट्रेन को रवाना किया गया.

वहीं, इस घटना के बारे में अधिकारी कुछ भी कहने से इनकार कर रहे हैं. लेकिन बड़ा सवाल यह है कि आखिर यह किसकी लापरवाही की वजह से इतनी बड़ी गलती हुई. इंजन को बोगी से जोड़ने के काम में इतनी बड़ी लापरवाही कैसे की गई.