बिहारः डॉक्टरों की हड़ताल खत्म होने के बाद अब PMCH की नर्सों ने छोड़ा काम
Advertisement

बिहारः डॉक्टरों की हड़ताल खत्म होने के बाद अब PMCH की नर्सों ने छोड़ा काम

पटना स्थित पीएमसीएच की नर्स काम छोड़ कर बैठ गई हैं. जिसके बाद से एक बार फिर पीएमसीएच के मरीजों की परेशानी फिर बढ़ गई है.

पीएमसीएच की नर्सों ने छोड़ा काम. (फाइल फोटो)

पटनाः बिहार में डॉक्टरों की हड़ताल से अस्पताल और मरीजों की हालत बिगड़ी हुई है. हालांकि शनिवार को डॉक्टरों की हड़ताल समाप्त होने से राहत मिली लेकिन अब एक नया बखेड़ा खड़ा हो गया है. पटना स्थित पीएमसीएच की नर्स काम छोड़ कर बैठ गई हैं. जिसके बाद से एक बार फिर पीएमसीएच के मरीजों की परेशानी फिर बढ़ गई है.

पीएमसीएच के डॉक्टर तीन दिन से हड़ताल पर थे, लेकिन शनिवार को हड़ताल खत्म होने की घोषणा के बाद मरीजों को लगा था कि उनकी परेशानियां दूर हो जाएगी. लेकिन ऐसा हुआ नहीं, डॉक्टर तो हड़ताल खत्म कर काम पर वापस आ गए लेकिन अब नर्स काम छोड़कर बैठ गई हैं. जिससे मरीजों के लिए फिर से मुशिबत खड़ी हो गई है.

दरअसल पीएमसीएच की नर्सों ने काम छोड़ दिया है और यहां जमकर बवाल हो रहा है. नर्स वार्ड के बाहर काम छोड़ कर बैठ गई हैं. बताया जा रहा है कि नर्सों ने आरोप लगाया है कि इमरजेंसी वार्ड में मरीजों के परिजनों ने उनके साथ बदसलूकी की है. यह भी आरोप लगाया जा रहा है कि परिजनों ने नर्सों की पटाई भी की है.

इस घटना के बाद पीएमसीएच की नर्सें गुस्से में है और वह काम छोड़कर वार्ड के बाहर बैठ गई हैं. हालांकि अस्पताल प्रशासन की ओर से नर्सों को समझाने की कोशिश की जा रही है. लेकिन नर्स प्रशासन की बात भी नहीं मान रहे हैं और काम पर वापस लौटने को तैयार नहीं हैं. हालांकि नर्सों ने हड़ताल की बात से इनकार किया है.

आपको बता दें कि बिहार में कुछ दिनों से सरकारी अस्पतालों के डॉक्टर हड़ताल पर थे. इस वजह से पूरे बिहार में मरीजों को परेशानियों का सामना करना पर रहा था. हालांकि यह हड़ताल अगले 2 दिसंबरत तक के लिए स्थगित की गई है. बताया जा रहा है कि नाराज डॉक्टरों के मुद्दे पर दिसंबर में बैठक होगी जिसमें फैसला लिया जा सकता है.

गौरतलब है कि आरा में डॉक्टरों की पिटाई का मामला सामने आने के बाद पीएमसीएच समेत बिहार के सभी डॉक्टरों ने हड़ताल कर दिया था. जिसके बाद से मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ा.