close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार में BJP नेता की गला रेतकर हत्या, शव को जंगल में फेंका

पुलिस अधिकारी ने बताया कि सतघरवा निवासी दिनेश कोड़ा (42) का शव शुक्रवार को इलाके के जंगली क्षेत्र से बरामद किया गया.

बिहार में BJP नेता की गला रेतकर हत्या, शव को जंगल में फेंका
मुंगेर में बीजेपी नेता की गला रेतकर हत्या.

मुंगेर : नक्सलियों ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता और पूर्व हार्डकोड नक्सली की गला रेतकर बेहरहमी से हत्या कर दी. हत्या कर शव को जंगल में फेंक दिया. शव के पास से मिला नक्सली का पर्चा, बाइक और मोबाइल फोन मिला है. घटना की जानकरी मिलते ही एसपी सहित कई पुलिसकर्मी पहुंचे. डीआईजी ने नक्सली घटना से इनकार किया है. उन्होंने मामले की जांच की बात कही.

जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र लड़ैयाटांड थाना के सतघरवा जलाशय के पास घनी झाड़ियों में बीजेपी अनुसूचित जन जाती मोर्चा के जिलाध्यक्ष दिनेश कोड़ा सर कटी लाश मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सतघरवा निवासी दिनेश कोड़ा (42) का शव शुक्रवार को इलाके के जंगली क्षेत्र से बरामद किया गया. पुलिस ने बताया कि शव के पास से प्रतिबंधित संगठन भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) का पर्चा बरामद किया गया है. इसमें संगठन के नाम पर पैसा वसूल कर अपने पास रखना, पुलिस की मुखबिरी करना, संगठन के नाम पर जनता को धोखा देना और दबदबा पैदा करने के आरोप में हत्या करने की बात लिखी गई है.

मृतक दिनेश कोड़ा इससे पहले नक्सली संगठन में शामिल था. वह बाद में समाज की मुख्यधारा से जुड़कर सामाजिक तौर पर जीवनयापन कर रहा था.

(एजेंसी इनपुट के साथ)