इंटरमीडिएट रिजल्ट घोषणा के साथ हैंग हुई बिहार बोर्ड की वेबसाइट
Advertisement

इंटरमीडिएट रिजल्ट घोषणा के साथ हैंग हुई बिहार बोर्ड की वेबसाइट

अब कुछ ही देर पहले बिहार बोर्ड के इंटरमीडिएट परीक्षा की घोषणा की गई है . लेकिन घोषणा से ठीक पहले बिहार बोर्ड की वेबसाइट हैंग हो चुका है.

बिहार बोर्ड का आज रिजल्ट जारी किया जाएगा (फाइल फोटो)

पटना: अब कुछ ही देर में बिहार बोर्ड के इंटरमीडिएट परीक्षा की घोषणा की जाएगी. लेकिन घोषणा से ठीक पहले बिहार बोर्ड की वेबसाइट http://www.biharboard.ac.in/  हैंग हो चुका है और ऐसे में छात्रों को रिजल्ट की घोषणा होने के बाद परिणाम देखने में परेशानी हो सकती है. 

आज बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा की घोषणा होगी. इस साल बिहार इंटरमीडिएट परीक्षा में 12 लाख से अधिक छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे. आपको बता दें कि बिहार में 12वीं की परीक्षाएं 6 फरवरी से 16 फरवरी के बीच 1384 केंद्रों पर हुई थी. इस बार रिजल्ट भी पहले से बेहतर होने की संभावना जताई जा रही है.लेकिन अगर वेबसाइट में किसी तरह की समस्या होगी तो इससे छात्रों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

इस साल तीनों संकायों को मिलाकर 50 से 55 प्रतिशत के बीच सफलता प्रतिशत होने की संभावना है.इसमें सबसे बेहतर रिजल्ट कॉमर्स का होगा. रिजल्ट जारी करने में बोर्ड ने इस साल हमेशा के मुकाबले  अधिक समय लगाया है, जिससे छात्रों को काफी परेशानी भी उठानी पड़ रही है. हालांकि बोर्ड का कहना है कि रिजल्ट में किसी तरह की गलती नहीं हो इस वजह से रिजल्ट जारी करने में देरी हुई है.

आपको बता दें कि 2017 के रिजल्ट में काफी गिरावट देखी गई थी. इंटर साइंस में महज 30.11 प्रतिशत छात्र-छात्राएं पास हो पाए थे, आर्ट्स में 37.13 प्रतिशत और कॉमर्स में 73.76 प्रतिशत बच्चों को सफलता मिली थी.