close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

BSEB ने जारी किया मैट्रिक कंपार्टमेंटल परीक्षा का रिजल्ट, 73.67 फीसदी छात्र सफल

बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने रिजल्ट जारी करते हुए बताया कि मैट्रिक कम्पार्टमेंटल परीक्षा में कुल 73.67 फीसदी परीक्षार्थी सफल हुए हैं  

BSEB ने जारी किया मैट्रिक कंपार्टमेंटल परीक्षा का रिजल्ट, 73.67 फीसदी छात्र सफल
मैट्रिक कम्पार्टमेंटल परीक्षा 2019 का रिजल्ट जारी किया गया है.

पटनाः बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने मैट्रिक कम्पार्टमेंटल परीक्षा 2019 का रिजल्ट जारी कर दिया है. शुक्रवार को बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने रिजल्ट जारी किया. कंपार्टमेंटल परीक्षा में कुल 66 हजार 38 परीक्षार्थियों ने भाग लिया था. बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने रिजल्ट जारी करते हुए बताया कि कुल 73.67 फीसदी परीक्षार्थी सफल हुए हैं.

मैट्रिक कम्पार्टमेंटल परीक्षा इसी माह 14 से 17 मई के बीच आयोजित की गई थी. कंपार्टमेंटल परीक्षा का रिजल्ट जारी करने के साथ ही बिहार बोर्ड ने एक बार फिर नया कीर्तिमान रच दिया है. बताया जाता है कि मई माह में देश के किसी भी बोर्ड ने कम्पार्टमेंटल परीक्षा का रिजल्ट जारी नहीं किया था.

इससे पहले भी मैट्रीक और इंटर के वार्षिक बोर्ड परीक्षा में भी रिजल्ट जारी करना का रिकॉर्ड बनाया था. अब बोर्ड ने समय पर रिजल्ट जारी करने के साथ यह रिकॉर्ड अपने नाम किया है.

इसके अलावा बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने इस बात की जानकारी भी दी कि शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव आरके महाजन रिजल्ट जारी करने के समय नहीं पहुंचे. उन्होंने कहा कि मैट्रिक, इंटर और कम्पार्टमेंटल परीक्षा का रिजल्ट जारी करने वक्त भी उन्हें बुलाया गया था. लेकिन वह किसी भी रिजल्ट में शामिल नहीं हुए.

ऐसे चेक करें रिजल्ट:
1.रिजल्ट चेक करने के लिए bsebinteredu.in पर लॉगिन करें.
2. पेज खुलने के बाद आपको मैट्रिक कंपार्टमेंटल रिजल्ट पर क्लिक करना है.
3. जानकारी भरने के बाद रिजल्ट आपके सामने होगा.
4. रिजल्ट वाले पेज को डाउनलोड कर अपने पास रख सकते हैं.