LOCKDOWN के बीच बिहार केबिनेट की अहम बैठक आज, विधायकों के वेतन में हो सकती है कटौती
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar664922

LOCKDOWN के बीच बिहार केबिनेट की अहम बैठक आज, विधायकों के वेतन में हो सकती है कटौती

लॉकडाउन के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज शाम पांच बजे कैबिनेट की अहम बैठक बुलाई है. बिहार के इतिहास में पहली बार कैबिनेट बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की जाएगी. कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बैठक में बिहार सरकार कई अहम मुद्दों पर मुहर लगा सकती है. 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज शाम पांच बजे कैबिनेट की अहम बैठक बुलाई है. (फाइल फोटो)

पटना: लॉकडाउन के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज शाम पांच बजे कैबिनेट की अहम बैठक बुलाई है. बिहार के इतिहास में पहली बार कैबिनेट बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की जाएगी. कोरोना संक्रमण के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है. कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बैठक में बिहार सरकार कई अहम मुद्दों पर मुहर लगा सकती है. 

साथ ही इस बैठक में कोरोना के बढ़ते संक्रमण सहित कई और महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हो सकती है. कोरोना से निपटने के लिए विधायकों और मंत्री के वेतन में भी 50 फीसदी तक की कटौती हो सकती है.साथ ही बिहार में विधायक विकास निधि के फंड को भी अगले दो साल के लिए रोका जा सकता है. 

आपको बता दें कि एमएलए विकास निधि में सलाना तीन करोड़ रुपए डाले जाते हैं जो विधायक अपने क्षेत्र के विकास कार्यों में खर्च करते हैं. साथ ही आपको बता दें कि एमएलए विकास निधि के पैसे रोकने पर आरजेडी एमएलए भाई वीरेंद्र ने ऐतराज जताया है. 

आरजेडी विधायक भाई विरेन्द्र ने कहा है कि विधायक के वेतन में कटौती से कोई ऐतराज नहीं है लेकिन एमएलए विकास निधि से विकास नहीं कर पाएंगे तो फिर क्या होगा उन्होंने कहा है कि अगर केंद और राज्य सरकार एमएलए या एमपी विकास निधि का पैसा रोकती है तो ये तुगलकी फरमान होगा.