close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहारः सीएम नीतीश कुमार पहुंचे दलित बस्ती, ध्वजारोहण कार्यक्रम में हुए शामिल

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दलित बस्ती में जा कर ध्वजारोहण कार्यक्रम में शामिल हुए.

बिहारः सीएम नीतीश कुमार पहुंचे दलित बस्ती, ध्वजारोहण कार्यक्रम में हुए शामिल
पटना के दलित बस्ती में सीएम नीतीश कुमार ने झंडा फहराया.

पटनाः देश में 70वां गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है. इस मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सीएम आवास पर झंडा फहराया. इसके साथ ही वह दलित बस्ती भी पहुंचे और वहां कार्यक्रम में भाग लिया. इससे पहले वह पटना के गांधी मैदान में राज्यपाल के साथ गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल हुए. 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हर साल की तरह इस बार भी झंडा फहराने के लिए दलित बस्ती पहुंचे थे. यहां उन्होंने मुख्यमंत्री ग्रामीण पेयजल निश्चय योजना अंतर्गत ग्राम पंचायत रामपुर फरीदपुर के वार्ड संख्या 2,6 और 7 में नल जल का निर्माण और गली नाली निर्माण का उद्घाटन किया.

Bihar CM nitish kumar hoisted tricolor in Patna

साथ ही उन्होंने दलित बस्ती में कई योजनाओं के तहत स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड, आवास योजना समेत अन्य योजनाओं के तहत प्रोत्साहन राशि, चेक और उपहारों का वितरण किया.

नीतीश कुमार के साथ केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव, सुशील मोदी, श्याम रजक समेत अन्य कई बड़े नेता भी दलित बस्ती में हो रहे गणंतत्र दिवस कार्यक्रम में पहुंचे थे.

Bihar CM nitish kumar hoisted tricolor in Patna

वहीं, गणतंत्र दिवस के मौके पर पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में कार्यक्रम आयोजित किया गया. यहां राज्य के राज्यपाल लालजी टंडन ने झंडा फहराया. 

झंडोतोलन के बाद राज्यपाल लोगों को संबोधित किया. साथ ही परेड की सलामी ली. राज्यपाल और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गणतंत्र दिवस के मौके पर राज्य और देश के लोगों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं. 

गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह में राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मेादी समेत राज्य मंत्रिपरिषद के कई सदस्य एवं राज्य के वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहे.