अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर नीतीश कुमार ने शोक जताते हुए कहा- 'व्यक्तिगत क्षति'
Advertisement

अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर नीतीश कुमार ने शोक जताते हुए कहा- 'व्यक्तिगत क्षति'

मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी के रूप में देश ने सबसे बड़े राजनीतिक शख्सियत के साथ ही प्रखर वक्ता, कवि, लेखक, चिंतक, विचारक और करिश्माई व्यक्तित्व को खो दिया है.

अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर सीएम नीतीश कुमार ने गहरा शोक व्यक्त किया. (फाइल फोटो)

पटनाः मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी के रूप में देश ने सबसे बड़े राजनीतिक शख्सियत के साथ ही प्रखर वक्ता, कवि, लेखक, चिंतक, विचारक और करिश्माई व्यक्तित्व को खो दिया है.

आपको बता दें कि अटल बिहारी वाजपेयी ने गुरुवार को नई दिल्ली स्थित एम्स में अंतिम सांस ली. एम्स में इलाज के दौरान शाम 5.05 बजे उनका निधन हो गया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद उनसे मिलने दिल्ली एम्स गए थे.

अटल बिहारी वाजपेयी ने उच्च राजनीतिक मूल्यों एवं आदर्शों की बदौलत सार्वजनिक जीवन में उच्चस्थ शिखर को प्राप्त किया. उन्होंने अपने व्यक्तत्वि की बदौलत राजनीतिक सीमाओं के परे सभी विचारधारा की राजनीतिक दलों का आदर एवं सम्मान प्राप्त किया. अटल जी में सभी विचारधारा के लोगों को साथ लेकर चलने की अद्भुत क्षमता थी. 

उन्होंने अपने जीवन में लोंकतांत्रिक मूल्यों को सर्वोपरि रखा. उनके नेतृत्व में देश का चहुंमुखी विकास हुआ तथा विश्व पटल पर एक सशक्त राष्ट्र के रूप में अपनी छवि स्थापित की. उन्होंने हमेशा साम्प्रदायिक सौहार्द एवं सामाजिक सद्भाव के मूल्यों को सर्वोच्च प्राथमिकता दी.

मुख्यमंत्री ने अटल जी के निधन को व्यक्तिगत क्षति बताते हुए कहा है कि उन्हें सदैव अटल जी का स्नेह एवं मार्गदर्शन प्राप्त होता रहा तथा उनसे सार्वजनिक जीवन में काफी कुछ सीखने को मिला. उन्होंने कहा कि अटल जी के निधन से उन्होंने अपना अभिभावक खो दिया है. 

मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की चिर शांति तथा सभी को इस दु:ख की घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है.