Bihar: विधानसभा अध्यक्ष पर भड़के डिप्टी CM तारकिशोर प्रसाद, कहा-नेता प्रतिपक्ष को दिया जा रहा संरक्षण
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar866315

Bihar: विधानसभा अध्यक्ष पर भड़के डिप्टी CM तारकिशोर प्रसाद, कहा-नेता प्रतिपक्ष को दिया जा रहा संरक्षण

Bihar Samachar: तेजस्वी यादव के सवाल के जवाब के दौरान अध्यक्ष ने मंत्री प्रमोद कुमार को फटकार लगा दी. विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि जवाब में फैक्ट दें, यदि कोई संशय हो तो दोषी अधिकारियों को सजा दें और जांच कराइए.

 

विधानसभा अध्यक्ष पर भड़के डिप्टी CM तारकिशोर प्रसाद (फाइल फोटो)

Patna: बिहार विधानसभा में बजट सत्र के 15वें दिन आज एक बार फिर जमकर हंगामा हुआ. विपक्ष सरकार को मंत्री रामसूरत राम के इस्तीफे, नल जल योजना में गड़बड़ी और बंद चीनी मिलों के मुद्दे पर सरकार को घेरते हुए सदन में हंगामा किया. इस दौरान एक ऐसा भी मौका आया जब बीजेपी के वरिष्ठ नेता और बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा पर भड़क गए. तारकिशोर प्रसाद ने विजय कुमार सिन्हा से कहा, 'आप विपक्ष के नेता को संरक्षण दे रहे हैं. 'मंत्रियों का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.'

दरअसल, तेजस्वी यादव के सवाल के जवाब के दौरान अध्यक्ष ने मंत्री प्रमोद कुमार को फटकार लगा दी. विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि जवाब में फैक्ट दें, यदि कोई संशय हो तो दोषी अधिकारियों को सजा दें और जांच कराइए. इस पहले तेजस्वी ने सदन के अंदर अमर्यादित भाषा का प्रयोग करते हुए कहा कि कहां-कहां से मंत्री बन जाते हैं, जिससे विधानसभा में जमकर हंगाम हुआ. कार्यवाही के दौरान बिहार सरकार के मंत्री पर तेजस्वी ने अपनी नाराजगी कुछ ऐसे शब्दों में जता दी जो सदन में हंगामे का कारण बन गया. एनडीए के नेताओं ने उनपर सदन की गरिमा को तार-तार करने और गलत परंपरा शुरू करने का आरोप लगाया है.

वहीं, Tejashwi Yadav के बयान पर बीजेपी नेता नंद किशोर यादव ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष अपने बयान माफी मांगें. 26 साल से मैं भी मंत्री हूं. सवाल का कैसे पूछा जाएगा ये नहीं मालूम. कोई व्यक्ति हमारे मंत्री का अपमान करे वो बर्दास्त नही होगा. संवैधानिक पद पर बैठे लोगों को बोलने की तहजीब नहीं है.