बिहार चुनाव: BJP की दो टूक- नीतीश कुमार को जो नेता स्वीकार करेगा, वही NDA में रहेगा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar760985

बिहार चुनाव: BJP की दो टूक- नीतीश कुमार को जो नेता स्वीकार करेगा, वही NDA में रहेगा

 नीतीश कुमार ने खुद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसका औपचारिक ऐलान किया. उन्होंने घोषणा की है कि बिहार में जेडीयू 122 सीटों पर और बीजेपी 121 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. वहीं, जेडीयू ने हम को 7 सीटें दी हैं जबकि जबकि बीजेपी वीआईपी को सीटें देंगी. 

बिहार के उपमुख्यमंत्री और बीजेपी नेता सुशील मोदी ने बड़ा बयान दिया है.

पटना: एनडीए (NDA) में सीट शेयरिंग पर आखिरकार सहमति बन गई है. नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने खुद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसका औपचारिक ऐलान किया. उन्होंने घोषणा की है कि बिहार में जेडीयू 122 सीटों पर और बीजेपी 121 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. वहीं, जेडीयू ने हम को 7 सीटें दी हैं जबकि जबकि बीजेपी वीआईपी को सीटें देंगी. 

नीतीश कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरजेडी पर जमकर निशाना साधा और साथ ही अपनी सरकार की उपलब्धि भी गिनाई. वहीं, बिहार के उपमुख्यमंत्री और बीजेपी नेता सुशील मोदी ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि नीतीश कुमार को जो नेता स्वीकार करेगी वही बिहार एनडीए में रहेगा. एक बार अगर घोषणा कर दी गई है तो किसी तरह का कन्फ्यूजन नहीं रहना चाहिए. 

साथ ही उन्होंने ये भी साफ कर दिया है कि चार दल -जेडीयू, बीजेपी, हम और वीआईपी पीएम की तस्वीर का उपयोग करता है तो ठीक लेकिन कोई और दल उपयोग करता है तो ये उचित नहीं है. इसके लेकर कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा, 'कहीं कोई कन्फ्यूजन ना रहे इसलिए स्पष्ट कर देना चाहता हूं.'

वहीं, बीजेपी नेता और प्रभारी भूपेंद्र यादव ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में चुनाव लड़ा जा रहा है. गरीबों के कल्याण को लेकर केंद्र सरकार की ओर से योजनाएं चलाई गई है. इन सारी बातों को जनता के सामने रखेंगे. हमें तीन चौथाई बहुमत मिलने वाला है और हम सरकार बनाएंगे.

सीट शेयरिंग को लेकर हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी और जेडीयू के नेता शामिल हुए. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान नीतीश कुमार के अलावा उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह, कार्यकारी अध्यक्ष अशोक चौधरी सांसद ललन सिंह, तथा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल कृषि मंत्री प्रेम कुमार बिहार प्रभारी देवेंद्र फडणवीस एवं भूपेंद्र यादव शामिल हुए और दोनों दलों ने अपने-अपने सीटों की घोषणा की.

दरअसल, पिछले दिनों एनडीए में शामिल एलजेपी ने नीतीश कुमार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और गठबंधन से अलग होकर 143 सीटों पर उम्मीदवारों को उतारने का फैसला किया. हालांकि, चिराग पासवान लगातार बीजेपी और पीएम नरेंद्र मोदी के सपोर्ट में बोल रहे हैं. यहां तक कि उन्होंने कहा है कि कुछ सीटों को छोड़कर एलजेपी, बीजेपी के खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारेगी. ऐसे में बीजेपी का बिहार चुनाव को लेकर यह बयान अहम माना जा रहा है.