Bihar Election Result: RJD नेता मनोज झा का दावा- महागठबंधन ही बनाएगी सरकार
Advertisement

Bihar Election Result: RJD नेता मनोज झा का दावा- महागठबंधन ही बनाएगी सरकार

अभी तक के रुझानों में एनडीए 128 सीटों पर और महागठबंधन फिलहाल 104 सीटों पर आगे चल रही है. अब तक के रुझानों से एनडीए आगे है लेकिन अभी कई राउंड की काउंटिंग बाकी है इसलिए कोई भी बड़ा नेता कुछ बोलने से बच रहे हैं. 

मनोज झा ने कहा है कि महागठबंधन ही सरकार बनाएगी.

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव में अब तक साढ़े पांच घंटे से ज्यादा वोटों की गिनती हो चुकी है. वहीं, अभी तक के रुझानों में एनडीए 128 सीटों पर और महागठबंधन फिलहाल 104 सीटों पर आगे चल रही है. अब तक के रुझानों से एनडीए आगे है लेकिन अभी कई राउंड की काउंटिंग बाकी है इसलिए कोई भी बड़ा नेता कुछ बोलने से बच रहे हैं. 

वहीं, आरजेडी (RJD) नेता मनोझ झा (Manoj Jha) ने दावा किया है कि महागठबंधन ही सरकार बनाएगी. उन्होंने कहा कि हम 86 सीटों पर लीड कर रहे हैं. कुछ घंटों के बाद हम फिर मिलेंगे और बात करेंगे. उन्होंने कहा है कि मैं यकीन के साथ कह रहा हूं कि हम सरकार बना रहे हैं. यह पूरा बिहार कह रहा है. 

अगर चुनाव में आरजेडी के परफॉर्मेंस की बात करें तो वोटों के मामले में अब तक सबसे अधिक मत आरजेडी को पड़े हैं. बिहार विधानसभा चुनाव में आरजेडी को सबसे अधिक 24 लाख 20 हजार को वोट पड़े हैं. वही, बीजेपी को 20.39 लाख वोट, जेडीयू को 16.25 लाख वोट, कांग्रेस को 9.50 लाख वोट, निर्दलीय उम्मीदवारों को 8.61 लाख वोट मिले हैं.

अब तक के हालिया समीकरणों को देखें तो मुकाबला कांटे की टक्कर वाली है. कई जगहों पर वोटों का अंतर 100 से भी कम है. कस्बा से प्रदीप दास 5 वोट से आगे हैं, छपरा से राणा रणधीर 6 वोट से आगे हैं.

मधेपुरा के बिहारीगंज से शरद यादव (Sharad Yadav) की बेटी सुभाषिणी यादव सिर्फ 8 वोट से आगे चल रही हैं. बैकुंठपुर से बीजेपी प्रत्याशी मिथलेश तिवारी 22 वोट से, सरायरंजन से जेडीयू उम्मीदवार विजय चौधरी 22 वोट से, राजगीर से जेडीयू के कौशल किशोर 26 वोट, मधुबन से राणा रणधीर 66 वोट और ओबरा से ऋषि कुमार 93 वोट से आगे चल रहे हैं.

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव के अब तक के रूझानों में 32 प्रत्याशी 1 हजार वोट से आगे-पीछे चल रहे हैं. वही 29 प्रत्याशी अपने प्रतिद्वंद्वी से तकरीबन 10 हजार वोटों से अधिक की बढ़त बनाई हुई है.