close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार: जलजमाव पर अब एक्शन में आई सरकार, नगर निगम-बुडको सहित कई अधिकारियों पर गिरी गाज

समीक्षा बैठक में पटना नगर निगम के 34 अधिकारियों पर कार्रवाई की गई है. छह अधिकारियों को सस्पेंड भी किया गया है. वहीं, बुडको के 11 इंजीनियरो से शो कॉज नोटिस दिया गया है और साथ ही चीफ इंजीनियर को भी हटाया गया है.

बिहार: जलजमाव पर अब एक्शन में आई सरकार, नगर निगम-बुडको सहित कई अधिकारियों पर गिरी गाज
समीक्षा बैठक में सरकार ने जलजमाव को लेकर कड़ा एक्शन लिया है.

पटना: बिहार की राजधानी पटना में आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जलजमाव (Patna Water Logging) को लेकर समीक्षा बैठक किया. समीक्षा बैठक में सरकार ने जलजमाव को लेकर कड़ा एक्शन लिया है. 

समीक्षा बैठक में बड़ा फैसला लेते हुए पटना नगर निगम के 34 अधिकारियों पर कार्रवाई की गई है. छह अधिकारियों को सस्पेंड भी किया गया है. वहीं, बुडको के 11 इंजीनियरों से शो कॉज नोटिस दिया गया है और साथ ही चीफ इंजीनियर को भी हटाया गया है.

जलजमाव को लेकर नमामी गंगे के तहत काम कर रहे एल एंड टी पर भी कार्रवाई की गई है. एल एंड टी पर पानी निकासी में देरी को लेकर कार्रवाई की गई है. वहीं, बुडको के एक मुख्य अभियंता को भी गिरफ्तार किया गया है.

बुडको के एक मुख्य अभियंता, दो सुप्रीटेंडिंग इंजीनियर, छह एक्सक्यूटिव इंजीनियर, एक एक्सक्यूटिव इंजीनियर मैकनिकल और सहायक मैकनिकल इंजीनियर को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया है.

वहीं, पटना नगर निगम के कर्मियों पर भी कार्रवाई की गई है. कंकडबाग के चार सैनेटरी इंस्पेक्टर, पाटलीपुत्रा के दो सैनेटरी इंस्पेक्टर, कंकडबाग के कार्यपालक पदाधिकारी,सिटी मैनेजर, सिफ सेनेटरी इंस्पेक्टर को शो कॉज नोटिस दिया गया है और अगले आदेश वेतन बंद कर दिया गया है. नगर निगम के 22 कर्मियों से भी शो कॉज नोटिस जारी किया गया है और वेतन पर रोक लगाई है.

पटना में बारिश के बाद जिस तरह दो हफ्ते तक जलजमाव की स्थिति बनी रही, उससे नगर निगम के साथ-साथ राज्य सरकार की भी काफी किरकिरी हुई. अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जलजमाव को लेकर आज बैठक किया और एक्शन भी लिया.