Muzaffarpur: बिहार राज्य में  दहेज पर रोकथाम के लिए अभियान चलाया जा रहा है. सरकार की कोशिश है कि सूबे में दहेज के कारण हो रहे अपराध में कमी आए. लेकिन सरकार के मंसूबे पर दहेज लोभियों ने फिर से पानी फेर दिया है. राज्य के मुजफ्फरपुर जिले में दहेज लोभियों ने दहेज के कारण लड़की की हत्या करक शव को जला दिया. इस घटना के बाद से लड़की के परिजनों का रो-रो कर बूरा हाल है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के मुताबिक, जिले के सकरा थाना क्षेत्र के पचदही गांव मे नवविवाहित को दहेज लोभियों ने हत्या कर आनन-फानन में शव को जला दिया. सूचना के बाद मृतिका के परिजन आनन-फानन में सकरा थाना पहुंचे और हत्या का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराया. वहीं, पीड़ित परिवार बताया कि 'हमलोगों ने पंचदही निवासी संतोष के साथ अपनी बेटी की शादी की थी. लेकिन शादी के बाद से ही लगातार ससुराल पक्ष के द्वारा लड़की को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जा रहा था. आखिरकार गुरुवार को परिवार वालों ने मिलकर लड़की को मार दिया. परिजनों ने कहा कि ससुराल वालों ने शव को जलाकर सबूत भी खत्म कर दिया है.'


ये भी पढ़ें-Darbhanga: प्रेमिका से मिलना युवक को पड़ा भारी, परिजनों ने पीट-पीट कर की हत्या


इधर, परिजनों के FIR पर पुलिस कार्रवाई करते हुए घटनास्थल तक पहुंची. यहां पीड़िता का शव जलाया गया था. बेरहम ससुराल वालों ने अधजले शव को गड्ढे में गाड़ दिया था, जिसे पुलिस ने निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. वहीं, मामले में ससुराल पक्ष के 3 नामजद आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है.


घटना के बारे में स्थानीय मुखिया ने कहा कि आसपास के लोगों ने बताया है कि लड़की ने परिवारिक कलह में आत्महत्या की है. लेकिन अब क्या वजह है यह क्लियर नहीं है. इधर, पूरे मामले पर पुलिस से पूछ जाने के बाद डीएसपी पूर्वी मनोज कुमार पांडेय ने कहा कि लड़की के परिजनों द्वारा ये आरोप लगाया गया है कि दहेज के लिए नवविवाहिता को मारकर शव को जला दिया गया है. इस पूरे मामले में तीन लोगों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज किया गया है. पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है, जल्द ही सभी की गिरफ्तारी होगी.


(इनपुट-मनोज)