पटनाः पांचवी की छात्रा से रेप के मामले में स्पीडी ट्रायल किया जाएगा- मनु महाराज

मनु महाराज इस शर्मनाक मामले में स्पीडी ट्रायल कराना चाहते हैं.

पटनाः पांचवी की छात्रा से रेप के मामले में स्पीडी ट्रायल किया जाएगा- मनु महाराज
पांचवी की छात्रा से रेप के मामले में स्पीडी ट्रायल कराना चाहती है पुलिस. (फाइल फोटो)

पटनाः राजधानी पटना के फुलवारीशरीफ में प्राइवेट स्कूल के प्रिंसिपल के हैवानियत का खुलासा हुआ था. प्रिंसिपल के ऊपर पांचवी की छात्रा ने यौन शोषण का आरोप लगाया गया था. मामले का खुलासा तब हुआ था जब बच्ची के प्रेगनेंट होने की बात पता चली.

परिवारवालों ने पुलिस से इस मामले में शिकायत की थी. वहीं पुलिस ने इस शर्मनाक हरकत को करने वाले प्रिंसिपल राज सिंघानिया और अकाउंटेंट अभिषेक को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने प्रिंसिपल और अकाउंटेंट दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

पुलिस अब पीड़ित बच्ची की भी मेडिकल जांच कराएगी. पटना के एसएसपी मनु महाराज ने इस घटना को अमानवीय और शर्मनाक बताते हुए कहा कि पूरे मामले की पुलिस स्पीडी ट्रायल कराना चाहती है. उन्होंने कहा की पीड़िता के बयान पर एफआईआर दर्ज कर लिया गया है. जिसके बाद कोर्ट में 164 का बयान कराया जाएगा. इसके बाद पूरे मामले की स्पीडी ट्रायल कराई जाएगी.

खबरों के मुताबिक, आरोपी प्रिंसिपल पांचवी की छात्रा का कई महीनों से यौन शोषण कर रहा था. बच्ची के गर्भवती होने के बाद परिजनों को इसका पता चला. परिजनों के द्वारा दर्ज शिकायत अनुसार, प्रिंसिपल राज सिंघानिया पांचवी छात्रा से कई महीनों से जबरदस्ती यौन शोषण कर रहा था. इसकी भनक जब अकाउंटेंट को लगी तो इसका फायदा उठाकर उसने भी बच्ची का यौन शोषण शुरू कर दिया.

पुलिस के अनुसार, बच्ची की तबीयत बिगड़ी तो माता-पिता ने उसे डॉक्टर से दिखाया. इसके बाद डॉक्टर ने चौकाने वाली बात बताई. डॉक्टर ने बताया कि बच्ची प्रेगनेंट है और उसके पेट में दो माह का बच्चा पल रहा है. डॉक्टर की बात सुनकर परिजन सन्न रह गए और बच्ची के साथ परिजन सीधे थाने पहुंचे. बच्ची ने थाने में पुलिस को सारी बात बताई और शिकायत दर्ज करवाया. पुलिस ने फौरन एक्शन लेते हुए टीम गठित की और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है.