बिहारः PMCH के जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल खत्म, सुबह सभी लौटेंगे काम पर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar451330

बिहारः PMCH के जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल खत्म, सुबह सभी लौटेंगे काम पर

पीएमसीएच में सोमवार से शुरू हुई जूनियर चिकित्सकों की हड़ताल तीसरे दिन बुधवार को खत्म हो गई. 

पीएमसीएच में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल खत्म हो गई. (फाइल फोटो)

पटनाः बिहार के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (पीएमसीएच) में सोमवार से शुरू हुई जूनियर चिकित्सकों की हड़ताल तीसरे दिन बुधवार को खत्म हो गई. हालांकि दोपहर में हड़ताल समाप्त करने को लेकर हुई वार्ता सफल नहीं हो पाई थी. लेकिन शाम तक जूनियर डॉक्टरों ने हड़ताल खत्म करने का फैसला लिया है.

जूनियर डॉक्टर गुरुवार सुबह 7 बजे से अपने-अपने विभाग में काम करने पहुंचेंगे. बुधवार शाम को पीएमसीएच के अधीक्षक और प्रिंसिपल से डॉक्टरों की बात हुई जिसके बाद हड़ताल खत्म करने का फैसला लिया गया. पीएमसीएच में जूनियर डॉक्टर तीन दिनों से हड़ताल पर हैं. इस वजह से अब तक एक दर्जन से अधिक मरीजों की मौत हो गई.

fallback

जूनियर डॉक्टरों ने अस्पताल प्रशासन को बुधवार को शाम तक का अल्टीमेंटम दिया था. उनका कहना था कि जब तक उनकी मांगे नहीं मानी जाएगी. तब तक वह अनिश्चित कालीन हड़ताल जारी रखेंगे. वहीं, बिहार के जेडीएस के सभी डॉक्टर भी अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जाने के संकेत दिए जा रहे थे.

गौरतलब है कि जूनियर चिकित्सकों के हड़ताल पर जाने से मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. भर्ती मरीजों का सही ढंग से इलाज नहीं हो पा रहा था. हालांकि अधीक्षक ने कहा था कि मरीजों के इलाज के लिए अस्पताल की ओर से सीनियर चिकित्सकों को लगाया गया है.

वहीं, जूनियर डॉक्टरों से परेशान मरीज पलायन भी करने लगे थे. दूर-दूर से आए मरीजों की हालत खराब हो रही थी. तीन दिनों में करीब सैकड़ों मरीज यहां से पलायन को मजबूर हो गए. वहीं, गरीब मरीजों की हालत बदतर होती जा रही थी.

उल्लेखनीय है कि पीएमसीएच में सोमवार सुबह मरीज की मौत से गुस्साए परिजनों ने जूनियर चिकित्सकों के साथ मारपीट कर दी थी, जिससे नाराज जूनियर चिकित्सकों ने कामकाज ठप कर दिए और हड़ताल पर चले गए.