हाजीपुरः बिहार के वैशाली जिले के रुस्तमपुर सहायाक थाना क्षेत्र में पुलिस ने बुधवार तड़के एक एके-56 राइफल बरामद किया है. हथियार बरामद होने के बाद पुलिस पूरे मामले की तफ्तीश में जुट गई है. आशंका जताई जा रही है कि अपराधी किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने के फिराक में थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वैशाली जिले के पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लो ने यहां बताया कि पुलिस को हथियार के बारे में गुप्त सूचना मिली थी. जिसके आधार पर जाफराबाद निवासी शंकर राय उर्फ शंकर यादव के घर पर छापेमारी करने पुलिस पहुंची थी. छापेमारी के दौरान पुलिस ने शंकर के घर से एक एके-56 राइफल और चार गोली बरामद की है.


उन्होंने बताया, "शंकर गांव का ही जाना-माना माफिया है और अपराधी सोहन गोप का नजदीकी है. सोहन इन दिनों जेल में बंद है." इन दोनों के नाम कई आपराधिक मामले भी हैं.


उन्होंने आशंका जताते हुए कहा कि यह गिरोह किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए यहां इकट्ठा हुआ था. पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है. पुलिस यह पता लगाने की कोशिश में जुटी है कि यह प्रतिबंधित हथियार कहां से लाया गया. और इससे कौन-कौन लोग जुड़े हैं. 


आपको बता दें कि इससे पहले मुंगेर जिले में काफी संख्या में एके-47 राइफर बरामद हुए हैं. पहले दो राइफर पकड़ा गया था, लेकिन बाद में कई संख्या में रायफल और इसके पार्ट्स बरामद किए थे. पुलिस ने सघन छापेमारी कर हथियार और इससे जुड़े कई लोगों को हिरासत में लिया था. इस मामले में अभी भी जांच लगातार जारी है. वहीं, एके-47 मामले की जांच एनआईए भी कर रही है.


(इनपुटः आईएएनएस)