आरजेडी के स्थापना दिवस में नहीं पहुंची लालू की बहू ऐश्वर्या, अभी पॉलिटिक्स में नहीं होगी एंट्री
Advertisement

आरजेडी के स्थापना दिवस में नहीं पहुंची लालू की बहू ऐश्वर्या, अभी पॉलिटिक्स में नहीं होगी एंट्री

आरजेडी के 22वां स्थापना दिवस के मौके पर 5 जुलाई को पटना स्थित पार्टी मुख्यालय में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. स्थापना दिवस के मौके पर यहां आरजेडी के सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे. 

आरजेडी की स्थापना दिवस पर तेजप्रताप और तेजस्वी पहुंचे.

पटनाः आरजेडी के 22वां स्थापना दिवस के मौके पर 5 जुलाई को पटना स्थित पार्टी मुख्यालय में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. स्थापना दिवस के मौके पर यहां आरजेडी के सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे. वहीं, कार्यक्रम में तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव ही लालू परिवार की ओर से पहुंचे. हालांकि कहा जा रहा था कि लालू यादव के अलावा राजनीति से जुड़े परिवार के सभी लोग यहां पहुंचेंगे.

आयोजन से एक दिन पहले आरेजडी की ओर से स्थापना दिवस को लेकर जो पोस्टर जारी किया गया था. उसके बाद कयास लगाया जा रहा था कि तेजप्रताप की पत्नी और लालू यादव की बहू ऐश्वर्या भी कार्यक्रम में शामिल होंगी. और लालू परिवार की बहू राजनीति में कदम रखेगी.

ऐश्वर्या की फोटो पोस्टर पर छपने के बाद बिहार की सियासत में कयासों का बाजार शुरू हो गया था. बीजेपी और जेडीयू की ओर से लालू परिवार पर तंज कसा जा रहा था तो वहीं, कांग्रेस की ओर से ऐश्वर्या के राजनीति में आने के फैसले का स्वागत कर रही थी. हालांकि कार्यक्रम शुरू होने से पहले ही तेजप्रताप यादव ने साफ कर दिया कि ऐश्वर्या की राजनीति में अभी एंट्री नहीं होगी.

ऐसा पहली बार है कि राजद के स्थापना दिवस में लालू प्रसाद शामिल नहीं होंगे. लालू प्रसाद यादव फिलहाल बेल पर हैं और मुंबई में इलाज करा रहे हैं. पार्टी के स्थापना दिवस पर पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को लालू प्रसाद के भाषण का बेसब्री से इंजतार होता था. इस बार बेल पर होने के कारण लालू यादव स्थापना दिवस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाएंगे. 

जनता दल से अलग होकर लालू प्रसाद ने 5 जुलाई 1997 को राष्ट्रीय जनता दल का गठन किया था. तब से अबतक लालू यादव पार्टी के अध्यक्ष हैं. साथ ही सभी स्थापना दिवस में शामिल होते रहे हैं.