close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहारः बंद समर्थकों का अनोखा प्रदर्शन, कहीं बनी खीर तो कहीं दंड प्रणाम कर जताया विरोध

बिहार में बिना उत्पात मचाए भी एससी-एसटी एक्ट के खिलाफ अनोखा प्रदर्शन किया गया है.

बिहारः बंद समर्थकों का अनोखा प्रदर्शन, कहीं बनी खीर तो कहीं दंड प्रणाम कर जताया विरोध
बिहार में बंद के दौरान अनोखा प्रदर्शन किया गया.

दरभंगाः बिहार में एससी-एसटी एक्ट के विरोध में सवर्णों ने बंद के दौरान जमकर उत्पात मचाया. रेल सेवा को प्रभावित किया और जगह-जगह सड़कों पर आगजनी भी की. इस वजह से पूरे प्रदेश में सभी मुख्य सड़कों पर परिचालन ठप रहा. शहरों में दुकाने भी बंद कराए गए. प्रशासन ने भी एहतियात के लिए सभी स्कूलों को बंद रखने का निर्देश दिया. वहीं, बिहार में कुछ जगहों पर अनोखे तरीके से भी विरोध जताया गया है.

बिहार के कई स्थानों से बंद के दौरान उत्पात मचाने की खबर मिली. कहीं मारपीट हुए तो कहीं लाठी-डंडे चले. वहीं, सांसद पप्पू यादव पर भी बंद समर्थकों ने हमला बोल दिया. उनके काफिले पर हमला बोलकर गाड़ी का शीशा तोड़ दिया गया. वहीं, जहानाबाद में बंद समर्थक उपद्रवियों ने एएसपी को निशाना बनाया. बंद समर्थकों ने हमला कर उन्हें घायल कर दिया.

Bihar Unique performance during bharat band against SC St Act

लेकिन इन सब के बीच कहीं-कहीं बिना उत्पात मचाए भी एससी-एसटी एक्ट के खिलाफ अनोखा प्रदर्शन किया गया है. बिहार के दरभंगा जिले में अखिल भारतीय सवर्ण सेना के बैनर तले युवाओं ने दंड प्रणाम करते हुए विरोध जताया. उन्होंने सिनुआर से लहेरियासराय तक दंड प्रणाम कर विरोध मार्च निकाला. इसमें काफी संख्या में युवा शामिल हुए. इसके लिए उन्होंने स्पेशल गेरुआ वस्त्र भी धारण किया था. वहीं, इनमें से कई युवाओं ने मौन व्रत भी धारण कर रखा था.

Bihar Unique performance during bharat band against SC St Act

वहीं, बेगूसराय में बंद समर्थकों ने प्रदर्शन के दौरान सड़क पर चुल्हा जलाकर खीर बनाया. युवाओं ने सड़क पर खीर बनाकर हंगामे के बीच खीर का वितरण किया. पुलिस भी इस नजारे को देख रही थी. दूसरी ओर बेगूसराय में ही दुकानदारों ने बंद के विरोध में बंद समर्थकों की ही पिटाई कर दी.

Bihar Unique performance during bharat band against SC St Act

हालांकि कुछ ही स्थानों पर बंद के दौरान शांति दिखी. जबकि ज्यादातर स्थानों पर बंद समर्थक उत्पात ही मचाते हुए दिखे. मुजफ्फरपुर में सांसद पप्पू यादव के काफिले पर बंद समर्थकों ने हमला कर दिया. उनकी गाड़ियों के शीशे फोड़ दिए गए. वहीं, मीडिया के सामने वह घटना को बताते-बताते रो पड़े.

जहानाबाद स्थित वैना गांव में सुबह से ही बंद समर्थक पर सड़क पर उतर आए थे. प्रदर्शनकारियों ने रोड को भी जाम कर दिया था. वे लोग नारेबाजी कर रहे थे. सड़क जाम की सूचना मिलने के बाद जहानाबाद एसएसपी संजीव कुमार मौके पर पहुंच कर स्थिति को नियंत्रित करने में लगे थे. लेकिन प्रदर्शन करने वालों ने उन पर ही हमला कर दिया.