Bihar विधान परिषद के लिए 12 MLC के नामों पर लगी मुहर, उपेंद्र कुशावाहा-अशोक चौधरी का भी नाम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar867539

Bihar विधान परिषद के लिए 12 MLC के नामों पर लगी मुहर, उपेंद्र कुशावाहा-अशोक चौधरी का भी नाम

Bihar MLC List 2021: बिहार विधान परिषद में राज्यपाल कोटे से मनोनीत होने वाले 12 एमएलसी का नाम तय हो गया है. इसमें 6 बीजेपी और 6 जेडीयू के नेताओं को जगह मिली है. 

 

जेडीयू ने उपेंद्र कुशवाहा को भी विधान परिषद भेजा है. (फाइल फोटो)

Patna: बिहार विधान परिषद (Bihar Vidhan Parishad MLC Name List) में राज्यपाल कोटे से मनोनीत होने वाले 12 एमएलसी का नाम तय हो गया है. इसमें 6 बीजेपी और 6 जेडीयू के नेताओं को जगह मिली है. खास बात यह है कि इसमें पूर्व केंद्रीय मंत्री और हाल ही में जेडीयू में शामिल हुए उपेंद्र कुशवाहा का भी नाम शामिल है. उपेंद्र कुशवाहा ने बीते रविवार को ही अपनी पार्टी आरएलएसपी (RLSP) का जेडीयू (JDU) में विलय किया था. इसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्हें जेडीयू के संसदीय दल का अध्यक्ष बना दिया था.

हालांकि, चर्चा थी कि जेडीयू उपेंद्र कुशवाहा की पत्नी को विधान परिषद भेजेगी. लेकिन पार्टी ने ऐसा न करके सबको चौंका दिया. वहीं, बिहार जेडीयू के कार्यकारी अध्यक्ष और मंत्री अशोक चौधरी को भी दोबारा विधान परिषद भेजा गया है. अशोक चौधरी पहले भी विधान परिषद के सदस्य रह चुके हैं.

ये भी पढ़ें-राज्यपाल कोटे से MLC मनोनयन के लिए CM अधिकृत, 12 एमएलसी का होगा मनोनय

 

राज्यपाल द्वारा मनोनीत किए गए एमएलसी

  1. अशोक चौधरी
  2. जनक राम
  3. उपेंद्र कुशवाहा
  4. डॉ राम वचन राय
  5. संजय कुमार सिंह
  6. ललन कुमार सराफ 
  7. डॉ राजेंद्र प्रसाद गुप्ता
  8. संजय सिंह
  9. देवेश कुमार
  10. डॉ प्रमोद कुमार 
  11. घनश्याम ठाकुर,
  12. निवेदिता सिंह

इससे पहले मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को राज्यपाल कोटे से होने वाले एमएलसी (MLC) मनोनयन के लिए अधिकृत किया गया था. Nitish Kumar को अधिकृत करने के फैसले पर कैबिनेट ने मुहर लगाई थी.