Bihar Weather News: पटना समेत पूरे बिहार के तापमान में वृद्धि, मौसम बना रहा शुष्क

Bihar Weather Samachar: मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में आमतौर पर उत्तर पश्चिम एवं पश्चिमी हवा का प्रवाह देखा जा रहा है. इस कारण मौसम में कोई खास बदलाव नहीं होगा. राज्य में मौसम के शुष्क बने रहने की संभावना है.  

Bihar Weather News: पटना समेत पूरे बिहार के तापमान में वृद्धि, मौसम बना रहा शुष्क
पटना समेत पूरे बिहार के तापमान में वृद्धि (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Patna: बिहार कि राजधानी पटना समेत सूबे में आज से अधिकतम तापमान में वृद्धि होने लगी है. पटना में अधिकतम तापमान सामान्यतः 31.8 डिग्री सेल्सियस से 2.2 डिग्री अधिक 34 डिग्री दर्ज किया गया. न्यूनतम तापमान भी सामान्य से 1.5 डिग्री सेल्सियस अधिक 18 डिग्री सेल्यिस पर रहा. पूरे सूबे में पिछले 24 घंटों में मौसम शुष्क बना रहा.

मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में आमतौर पर उत्तर पश्चिम एवं पश्चिमी हवा का प्रवाह देखा जा रहा है. इस कारण मौसम में कोई खास बदलाव नहीं होगा. राज्य में मौसम के शुष्क बने रहने की संभावना है. जबकि, आसमान मुख्य रूप से साफ रहेगा. आने वाले अगले दो दिनों के दौरान दिन के तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस का इजाफा होगा.

मौसम विभाग (Metrological Department) की माने तो समुद्र तल से 900 मीटर एवं 1.5 किलोमीटर पर एक प्रतिचक्रवात का क्षेत्र उत्तरी ओडिशा एवं आसपास में बना हुआ है. बता दें कि इससे पहले मंगलवार को मौसम विभाग ने अपने पुर्वानुमान में बताया था कि जैसे-जैसे  प्री-मानसून (Pre-Monsoon) आगे की ओर बढ़ेगा ठीक वैसे ही गर्म एवं शुष्क पश्चिमी हवाओं का प्रवाह बिहार के सभी क्षेत्रों पर पड़ेगा. जिसके चलते सूबे के सभी क्षेत्रों में अगले दो-तीन दिनों तक अधिकतम तापमान में धीरे-धीरे लगातार इजाफा होता देखने को मिलेगा.