Aaj ka Rashifal: कैसा आपका दिन, क्या है मेष वृष कर्क कन्या कुंभ मीन का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1216616

Aaj ka Rashifal: कैसा आपका दिन, क्या है मेष वृष कर्क कन्या कुंभ मीन का हाल

Aaj ka Rashifal: आज की तिथि और दिन आपके लिए शुभ समय लेकर आया है, जीवन में ग्रहों की चाल से हमारा भविष्य निर्धारित होता है, जो राशिफल बनता है, आज के राशिफल में क्या खास बता रहे हैं आचार्य हिमांशु उपमन्यु 

Aaj ka Rashifal: कैसा आपका दिन, क्या है मेष वृष कर्क कन्या कुंभ मीन का हाल

पटना: Aaj ka Rashifal: आज की तिथि और दिन आपके लिए शुभ समय लेकर आया है, जीवन में ग्रहों की चाल से हमारा भविष्य निर्धारित होता है, जो राशिफल बनता है, आज के राशिफल में क्या खास बता रहे हैं आचार्य हिमांशु उपमन्यु 

मेष
आज का दिन आपकी राशि के जातकों मिले-जुले अनुभव लेकर आने वाला है. आज के दिन आपके मन में अनेक प्रकार के भय उत्पन्न होते जान पड़ रहे हैं साथ ही आपको द्रव्य की समस्या का सामना करना पड़ सकता है. आज आप अपनी भविष्य की चिंताओं को लेकर चिंतित रहने वाले हैं. लेकिन इन सबके मध्य कोई सुखद समाचार आपको मिल सकता है. और यही समाचार आपका पूरा दिन बना सकता है. साथ ही आपके परिवार के साथ आपके संबंध शालीन रहने वाले हैं. अपने जीवनसाथी के साथ आपको उदारता से पेश आना चाहिए. 

वृष
आज का दिन आपके लिए बहुत ही अच्छा व्यतीत होने वाला है. आप जिस स्थान पर कार्य करते हैं वहां आपको आपके पद के अनुसार लाभ की प्राप्ति हो सकती है. यानी कार्यस्थल से आपको कुछ लाभ प्राप्त होने के आसार है.आपका स्वास्थ्य आज के दिन आपका साथ देने वाला है. आपको आरोग्यता की प्राप्ति होगी. साथ ही जीवनसाथी के साथ आज का दिन अच्छा व्यतीत होने वाला है. जीवनसाथी से सहयोग प्राप्त होगा. व्यापारियों के लिए भी आज का दिन अच्छा रहेगा 

मिथुन
आपका दिन कल की ही तरह समस्या के मध्य व्यतीत होने वाला है. आज आपके लिए कई प्रकार के कष्ट के साथ  आपका इंतजार कर रहे हैं जो आपके कार्य को प्रभावित कर सकते हैं. साथ ही आपको धन की समस्या से भी जूझना पड़ सकता है. और आपकी शारीरिक समस्याएं भी आज के दिन उभर कर सामने आ सकती हैं. आपको अपने पुराने रोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है. अन्यथा आज का दिन बहुत सारी समस्याओं के मध्य व्यतीत हो सकता है. आपको आज कोई नया आरंभ नहीं करना चाहिए. 

कर्क
आपका पुराना भय आज के दिन आपके सामने पुन: आकर खड़ा होने वाला है. ये भय है कि आपको छोड़ता ही नहीं है. आपकी मन:स्थिति को खराब करता रहता है. लेकिन यह दिन आपके लिए अनेक प्रकार की खुशियां लेकर आने वाला है. आज के दिन लोग आपसे प्रसन्न रहने वाले हैं. ऑफिस में आपके सहयोगी या बॉस आपसे प्रसन्न होकर आपकी प्रशंसा करने वाले हैं. साथ ही आज के दिन आपको कार्यक्षेत्र से लाभ की प्राप्ति भी होगी.यह तब ही संभव है जब आप अपने मन से भय को निकाल पाएंगे. 

सिंह
आज के दिन आपके लिए यात्रा कष्टकारी रहने वाली है. यात्रा मार्ग में आपके लिए कोई नई समस्या खड़ी हो सकती है. लेकिन आपके लिए यह दिन सफलता के नए मार्ग भी खोलने वाला है. प्रयास करने पर आपको प्रशंसा, लाभ यथा संभव सम्मान भी मिलने वाले हैं. साथ ही व्यापार में दिन अच्छा व्यतीत होगा. विद्यार्थियों के लिए यह दिन कहीं न कहीं प्रयास पर सफलता दिलाने वाला है. 

कन्या
आज के दिन आपकी राशि के जातकों को उनके जीवनसाथी से सुख की प्राप्ति होने वाली है. उनके घर में कोई मंगलकार्य आज के दिन संपादित हो सकता है. यात्रा करने में भी आपको लाभ की प्राप्ति हो सकती है. व्यापार में आपके लिए दिन अद्भुत संयोग लेकर आने वाला है. निवेश करने से पहले आपको अपने सलाहकार से सलाह लेने की आवश्यकता है अन्यथा आपका संचित धर्न नाश हो सकता है. प्रेम का इजहार करने पर आज आपको सफलता प्राप्त होगी. और आपके परिवारीजनों की सहमति भी मिलेगी. 

तुला
आज के दिन आपके शत्रु आपके लिए कोई चक्रव्यूह रचने वाले हैं. जो आपके लिए समस्याएं बढ़ाने का काम करेगा. आज आपको अपने शत्रुओं से अधिक सावधान रहने की आवश्यकता है अन्यथा आप किसी बड़ी समस्या में फंस सकते हैं. साथ ही आज आपको आपके रोग परेशान करने वाले हैं. आपको अपनी शारीरिक स्थिति पर ध्यान देने की आवश्यकता है. लेकिन इन सबके मध्य आप अपने भाग्य से बहुत कुछ अर्जित भी करने वाले हैं. शालीन रहने पर व्यापार में लाभ प्राप्त होगा. 

वृश्चिक
आज के दिन  आपकी राशि के जातकों का धन संतान सुख में खर्च होने वाला है. आज के दिन आपकी संतान कोई सुखद समाचार सुना सकती है. इसी हर्षोल्लास में आपका धन खर्च हो सकता है. आज आपकी भेंट सज्जन पुरुषों से या यूं कहें कि संतों से हो सकती है. जो आपके जीवन जीने का दृष्टिकोण बदलने वाले हैं. जिससे आपके जीवन की अनेक बाधाएं दूर होंगी. जीवन के नए आयाम आज के दिन आपको प्राप्त होंगे. दिन आपके लिए बेहद अद्भुत व्यतीत होने वाला है. आज आपको कोई भी कार्य करने में संकोच कतई नहीं करना चाहिए. 

धनु
आज आप अपनों से दूर हो सकते हैं. आपकी राशि के जातकों को आज के दिन वाहन से सावधान रहने की आवश्यकता है. आज आपका मन वाहन चलाते वक्त ड्राइविंग से अलग हट सकता है जो आपके लिए दुर्घटना का कारण बन सकता है. लेकिन कोई न कोई ऐसा समाचार या ऐसा कार्य संपादित होगा जो आपके दिन को या आपके मन को हर्षित करने वाला रहेगा. व्यापारियों के लिए दिन सामान्य व्यतीत होता जान पड़ता है. 

मकर
आज के दिन आपको अपने चाहने वालों से दूर जाना पड़ सकता है. प्रेमी जोड़ों के लिए आज का दिन वियोग का कारक बन सकता है. साथ ही आज के दिन आपके लिए शारीरिक समस्या बड़ी विकराल रहने वाली है. आपको निश्चित ही अपने डॉक्टर से सलाह कर लेनी चाहिए. अन्यथा आपका छोटा सा रोग आज के दिन आपको बड़ी शारीरिक समस्या की ओर धकेल सकता है. धन से जुड़े मामलों में आज के दिन आपको लाभ प्राप्त होगा.व्यापारियों के लिए या कर्मचारियों के लिए आज उनके कार्य फलीभूत हो सकते हैं. आपको मेहनत का लाभ मिल सकता है.  

कुंभ
आज आपको अपनी वाणी पर संयम रखने की आवश्यकता है क्योंकि आज आपकी वाणी ही आपको लाभ की प्राप्ति करवाने वाली है. जैसे शब्दों का आप प्रयोग करेंगे वैसी ही धन संपदा या सुख आपको मिलने वाले हैं. धन से जुड़े मसलों पर निवेश करने के लिए यह दिन अच्छा रहने वाला है. परिवार के साथ आज का दिन अच्छा व्यतीत होता जान पड़ता है. अपने स्वास्थ्य पर आपको दृष्टि बनाए रखने की आवश्यकता है. अन्यथा आपका स्वास्थ्य आपके अच्छे दिन को बुरा बना सकता है.

मीन
आज का दिन आपके लिए कई प्रकार से बुरा रह सकता है. जैसे कि आज आपको न चाहते हुए धन खर्च पड़ सकता है और साथ ही अनिच्छा से यात्रा भी करनी पड़ सकती है. यूं कहें कि आज आपके अनिच्छित ट्रांसफर के योग बनते दिख रहे हैं. आज आपका स्थान आपसे छूट सकता है. दफ्तर में आपको सावधान रहने की आवश्यकता है. कोई दुर्घटना भी आपके साथ घटित हो सकती है. ऐसे में आपको कोई नया कार्य आरंभ करने से बचना चाहिए. व्यापार के लिए अगर आप किसी से भेंट करना चाहते हैं तो आज आपको यह मुलाकात के लिए टाल देनी चाहिए. यह दिन आपके पक्ष में नहीं रहने वाला है.

यह भी पढ़े-  Daily Panchang 12 june 2022  आज पंचांग जानिए शुभ मुहूर्त, योग, पूजा विधि और मंत्र

Trending news