मुजफ्फरपुर: देश में जारी अग्निपथ योजना के विरोध के बीच मुजफ्फरपुर सेना भर्ती निर्देशक कार्यालय ने बड़ा कदम उठाया है. मुजफ्फरपुर जिले के चक्कर मैदान स्थित सेना भर्ती निर्देशक कार्यालय में अग्निवीर बनने वाले अभ्यर्थियों को जानकारी देने के लिए कई तरह से व्यवस्था किया गया है. अभ्यर्थी 10 से 1 बजे के बीच अग्निपथ योजना के बारे में जानकारी ले सकते हैं. बता दें कि अग्निपथ योजना का सबसे ज्यादा विरोध बिहार में हुआ था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

10 से 1 बजे तक मिलेगी जानकारी
मुजफ्फरपुर सेना भर्ती कार्यालय के अधीन उत्तर बिहार के आठ जिले आते हैं, जिसमें मुजफ्फरपुर के अलावा सीतामढ़ी, मोतिहारी, मधुबनी, दरभंगा, शिवहर आदि जिला के छात्र अग्निपथ के बारे में समझ सकते हैं. कर्नल बॉबी जसरोटिया ने जिले के युवाओं से अपील की है कि वे अग्निपथ योजना से संभंबित किसी भी प्रकार की जानकारी लेने के लिए सेना भर्ती कार्यालय में 10 बजे से 1 बजे के बीच आ कर जानकारी प्राप्त कर सकते है. साथ ही साथ सेना भर्ती निर्देशक ने सेना भर्ती कार्यालय के आधीन आठों जिलों के युवाओं से आग्रह किया की वो किसी के बहकावे में न आएं और उपद्रवी गतिविधियों में भाग न लें. इससे न केवल उनके भविष्य का नुकसान होगा बल्कि देश और समाज का भी नुकसान होगा.


ये भी पढ़ें- अग्निपथ योजना के विरोध में हुई लूटपाट का सामान बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार


अग्निपथ योजना पर फैलाया जा रहा भ्रम 
कर्नल बॉबी जसरोटिया ने वहां पहुंचे छात्रो को बताया कि कुछ आसामाजिक तत्व अग्निपथ योजना पर भ्रम फैला रहें हैं. आप उनके बहकावे में ना आएं. किसी भी क्षण भारतीय सेना के JIA साइट पर अग्नि पथ योजना में भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हो सकता है. बताया कि नोटिफिकेशन जारी होने पर उसके आलोक में युवा/नौजवान सेना बहाली की विभिन्न प्रक्रियाओं में भाग लेने की दिशा में पूरी तत्परता एवं मनोयोग के साथ आगे आएं  और सेना में बहाल होकर देश की सेवा करें. उन्होंने कहा कि किसी के बहकावे में आकर उपद्रवी गतिविधियों में शामिल होने के कारण यदि प्रथमिकी दर्ज होती है तो आपका और आपके माता- पिता के सपने पूरे नहीं होंगे. उन्होंने कहा कि सरकारी संपत्ति पब्लिक की ही संपत्ति है. अतः किसी भी प्रकार की संपत्ति सड़क ,रेलवे स्टेशन ,ट्रेन ,बस ,निजी वाहनों इत्यादि को नुकसान न पहुंचाया जाए.