लोहे का पुल चोरी होने के मामले में बड़ी कार्रवाई, दो सरकारी अधिकारियों समेत आठ लोग गिरफ्तार
Advertisement

लोहे का पुल चोरी होने के मामले में बड़ी कार्रवाई, दो सरकारी अधिकारियों समेत आठ लोग गिरफ्तार

बिहार में 60 फुट लंबे लोहे के पुल को अवैध रूप से तोड़कर चुरा ले जाने के आरोप में दो सरकारी अधिकारियों समेत आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी.

 (फाइल फोटो)

Sasaram: बिहार में 60 फुट लंबे लोहे के पुल को अवैध रूप से तोड़कर चुरा ले जाने के आरोप में दो सरकारी अधिकारियों समेत आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी. रोहतास के पुलिस अधीक्षक के अनुसार, जिले में एक नहर पर बने धातु के पुल को 'चुराने' के आरोप में गिरफ्तार किए गए लोगों में एक अनुमंडल अधिकारी और मौसम विभाग का एक अधिकारी शामिल है. 

एसपी ने कहा, 'जांच के दौरान, हमें पता चला कि मौसम विभाग के अधिकारी अरविंद कुमार ने एक समूह का नेतृत्व किया था, जो गैस कटर और अन्य उपकरणों से लैस था. समूह ने कुछ दिन पहले पुल को ध्वस्त कर दिया था.' उन्होंने कहा, 'हमने कुमार को पकड़ लिया और पता चला कि इलाके के एसडीओ राधे श्याम सिंह इसके मास्टरमाइंड थे. एसडीओ को उनके साथियों के साथ गिरफ्तार किया गया है.' 

एसपी ने कहा कि वारदात में इस्तेमाल की गई जेसीबी मशीन, पिकअप वैन और गैस कटर को भी जब्त कर लिया गया है. मामले की जांच जारी है. 

जानें क्या है मामला

रोहतास जिले के नासरीगंज थाना क्षेत्र के अमियावर इलाके में आरा कैनाल नहर पर साल 1972 के आसपास बने लोहे के 60 फीट पुल को सरेआम  चोर चुराकर ले गए. ये सुनकर आपको हैरानी जरूर होगी और आपको विश्वास भी नहीं होगा. लेकिन ये सच है कि चोरों ने दिनदहाड़े इस चोरी की घटना को अंजाम दिया है और जेसीबी-गैस कटर लेकर चोरी करने पहुंचे चोरों ने पुल को चुरा लिया. 

इसकी जानकारी सिंचाई विभाग के जूनियर इंजीनियर अरशद कमल शमशी ने दी है. उन्होंने बताया की बिहार के रोहतास जिले में चोरों ने 60 फीट लंबे स्टील ब्रिज की चोरी की घटना को अंजाम दिया है. 

 

Trending news