Forbesganj: भारत-नेपाल सीमा पर बसे जिले रक्सौल में एक बार फिर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है. खासतौर पर रक्सौल के स्टेशन की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. यह रेलवे स्टेशन अंतरराष्ट्रीय महत्व का है और हाल ही में आतंकी गतिविधि वाली साजिश के खुलासे के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हैं. दरअसल, बीते दिनों दिल्ली में दो आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था. उनसे पूछताछ में सामने आया कि रक्सौल स्टेशन (Raxaul Junction) भी आतंकियों की हिट लिस्ट में शामिल था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रक्सौल में आतंक की साजिश
जानकारी के मुताबिक, रक्सौल स्टेशन (Raxaul Junction) की सुरक्षा में RPF, GRP के साथ अब एसएसबी (SSB) को डॉग स्कॉयड के साथ लगाया गया है. ये संयुक्त जांच टीम स्टेशन, ट्रेन, पार्सल एरिया, बुकिंग एरिया एवं प्लेटफार्म की गहन जांच कर रही है. यात्रियों के सामानों और ट्रेनों की भी बारीकी से जांच की जा रही है. दरअसल, आतंकियों के प्लान में शामिल था कि वे रक्सौल में भी बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देंगे. उनकी प्लानिंग में था कि वह स्लीपर सेल के जरिए ट्रेन को डिरेल करेंगे और स्टेशनों को उड़ा देंगे. यहां बम धमाके भी करेंगे. इसके बाद सुरक्षा एजंसियां अलर्ट हो गई हैं.


ये भी पढ़ें-पहले सात साल की बच्ची से दुष्कर्म, फिर मारकर फंदे से लटका दिया शव


 


पहले भी निशाने पर रहा है रक्सौल
सुरक्षा एजेंसियों ने रेल एसपी को पत्र लिख कर मामले से अवगत कराया है. इसके साथ ही स्टेशनों व ट्रेनों की सुरक्षा कड़ी करने का निर्देश दिया है. रक्सौल जीआरपी प्रभारी पंकज दास ने बताया कि दिल्ली में दो आंतकियों ने ट्रेन उड़ाने की खौफनाक साजिश का खुलासा किया है. इसके बाद स्टेशन की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. रक्सौल पहले भी आतंकियों की हिट लिस्ट में रहा है. मोस्ट वांटेड भटकल की गिरफ्तारी रक्सौल से ही हुई थी. घोड़ासहन रेल डिरेल के तार भी स्लीपर सेल से जुड़े थे. इसके बाद NIA ने सीमा क्षेत्र से कई स्लीपर सेल को गिरफ्तार किया था.


(इनपुट-नीतेश)