Ranchi: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को यहां दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पिछले आठ वर्ष के शासन काल में देश की प्रति व्यक्ति आय 79,000 रुपये बढ़कर 1,50,000 रुपये प्रति वर्ष हो गयी है. उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं को इस तरह की बड़ी उपलब्धियों को आम जनता तक पहुंचाना चाहिए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नड्डा ने आज रांची में प्रदेश BJP मुख्यालय से पार्टी के दो नवनिर्मित जिला कार्यालयों का ऑनलाइन उद्घाटन करने के बाद अपने संबोधन में यह बात कही. नड्डा ने कहा कि पिछले आठ वर्षों में देश ने सभी क्षेत्रों में बड़ी तेजी से विकास किया है और उसी का परिणाम है कि देश की प्रति व्यक्ति आय लगभग दोगुनी रफ्तार से बढ़कर डेढ़ लाख रुपये प्रति वर्ष हो गयी है. 


उन्होंने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था को पांच ट्रिलियन डॉलर बनाने के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संकल्प के मुताबिक देश आगे बढ़ रहा है और उसी का उदाहरण है कि देश की आजादी के बाद से 2014 तक देश में जितने प्राथमिक विद्यालय बने, उससे कहीं अधिक पिछले आठ वर्ष के शासनकाल में बनाए गए हैं. इसी प्रकार पिछले आठ वर्षों में देश की साक्षरता दर में भी लगभग छह प्रतिशत की वृद्धि हुई है. 


उन्होंने कहा कि पिछले आठ वर्षों में देश में 170 नये मेडिकल कॉलेज खुले हैं, जिनमें से छह सिर्फ झारखंड में खुले हैं. देश में इस दौरान 15 नये एम्स खोले गये हैं. नड्डा ने BJP कार्यकर्ताओं से नेट का उपयोग करने की अपील करते हुए कहा कि पिछले आठ वर्षों में देश में ब्रॉड बैंड उपयोगकर्ताओं की तादाद 6.5 करोड़ से बढ़कर आज 76 करोड़ हो गयी है और छह लाख गांवों में से ढाई लाख को ब्रॉड बैंड पहुंचाया जा चुका है.


(इनपुट: भाषा)