Banka: बिहार में मानसून आने के बाद से लगातार वज्रपात की घटनाएं सामने आ रही है. अब तक वज्रपात के कारण कई लोग मौत का शिकार हो चुके है. जिसको देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये मुआवजा देने की बात कही. इसी क्रम में बिहार सरकार के ग्रामीण कार्य मंत्री जयंत राज ने बांका के अमरपुर में वज्रपात के कारण हुई एक व्यक्ति की मौत के बाद उसके परिजनों को चार लाख रुपये का चेक दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ग्रामीण कार्य मंत्री ने दिया 4 लाख का चेक
अमरपुर प्रखंड के मैनमा गांव क्षेत्र की घटना है. यहां गंगापुर गढ़ैल गांव का रहने वाला युवक दीपक मंडल के वज्रपात की चपेट में आने से मौत हो गई. बिहार सरकार के ग्रामीण कार्य विभाग मंत्री सह अमरपुर विधायक जयंत राज कुशवाहा ने मृतक के आवास गंगापुर गढ़ैल गांव पहुंच कर परिजनों से बात की और उनका हाल चाल पूछा. इस अवसर पर ग्रामीण कार्य मंत्री ने मृतक की पत्नी गुड़िया देवी को आपदा के तहत चार लाख रुपये का चेक दिया. 


आपदा राशी दी 24 घंटे के अंदर दी गई
इसी मौके पर ग्रामीण कार्य मंत्री ने बताया कि माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा आपदा के तहत किसी भी व्यक्ति की मौत होने पर चार लाख रुपये की सहायता राशी प्रदान की जाएगी. गंगापुर गढ़ैल गांव में दीपक मंडल की शनिवार को वज्रपात की चपेट में आने से मौत हो गई थी. 24 घंटे के अंदर आपदा राशी के तहत मिलने वाले चार लाख रुपये का चेक पीड़ित परिवार को दिया गया हैं. उन्होंने ईश्वर से मृतक के परिजनों को दु:ख सहने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की. इस मौके पर बीडीयो सीओ वत्सांक कुमार, पंचायत के समाजसेवी प्रशांत कापरी, जदयु के प्रखंड अध्यक्ष विमल कुमार सिंह, तारडीह पंचायत के मुखिया प्रशांत कुमार मंडल, गणेश लाल दास समेत सैकड़ों की संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता व ग्रामीण उपस्थित थे.


ये भी पढ़िये: गुमला में वज्रपात से दो लोग गंभीर रूप से हुए घायल, रिम्स रांची में किया रेफर