गुमला में वज्रपात से दो लोग गंभीर रूप से हुए घायल, रिम्स रांची में किया रेफर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1243291

गुमला में वज्रपात से दो लोग गंभीर रूप से हुए घायल, रिम्स रांची में किया रेफर

झारखंड में मानसून आने के बाद से लगातार तेज बारिश देखने को मिल रही है, लेकिन साथ ही वज्रपात से लोगों की मौत की घटनाएं भी बढ़ रही हैं. भरनो प्रखंड के कुम्हरो खरवागढ़ा के पास वज्रपात होने से दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

(फाइल फोटो)

Gumla: झारखंड में मानसून आने के बाद से लगातार तेज बारिश देखने को मिल रही है, लेकिन साथ ही वज्रपात से लोगों की मौत की घटनाएं भी बढ़ रही हैं. भरनो प्रखंड के कुम्हरो खरवागढ़ा के पास वज्रपात होने से दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. जिसके बाद दोनों घायलों को स्थानीय लोगों की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया गया.

घर पर गिरा वज्रपात
वज्रपात की यह घटना गुमला के भरनो प्रखंड के कुम्हरो खरवागढ़ा की है. जहां पर बारिश के दौरान हुए वज्रपात से खरवागढ़ा निवासी सतो देवी और कुम्हरो भगतटोली निवासी कार्तिक उरांव गंभीर रूप से घायल हो गए. जानकारी के अनुसार तेज बारिश के दौरान सतो देवी अपने पुत्र जितेंद्र महली के साथ घर पर थी. वहीं पर जितेंद्र का दोस्त कार्तिक मौजूद था. बारिश के दौरान वज्रपात हुआ जो कि सतो देवी के घर पर गिरा था. जिसके बाद सतो देवी और कार्तिक वज्रपात की चपेट में आ गए और दोनों ही गंभीर रूप से घायल हो गए. 

रिम्स रांची में किया रेफर
वज्रपात की घटना के बाद समाज सेवी आशीष नाथ शाहदेव, वार्ड सदस्य लोकनाथ महती समेत अन्य ग्रामीणों की मदद से दोनों घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भरनो में भर्ती करवाया गया. जहां प्राथमिक उपचार के बाद दोनों की गंभीर स्थिति को देखते हुए बेहतर इलाज के लिए रिम्स रांची रेफर कर दिया गया. 

लोगों से घरों में रहने की अपील की
जानकारी के मुताबिक वज्रपात की घटना भरनो प्रखंड में लगातार हो रही है. जिससे कई ग्रामीणों की मौत हो चुकी है और कई लोग गंभीर रूप से घायल भी हो चुके हैं. सीओ संजीव कुमार ने भी भरनो में हो रहे लगातार वज्रपात की घटना को लेकर लोगों को जागरूक करते हुए कहा है कि बारिश के मौसम में लोग पेड़ के नीचे बचने के लिए खड़े न हो. बारिश और वज्रपात के वजह से लोगों से घरों के अंदर रहने की अपील की गई है.

ये भी पढ़िये: ट्रेन में यात्रा के दौरान आराम से सो सकेंगे यात्री, रेलवे ने किए ये बदलाव

Trending news