Patna:Encroachment:  जिला प्रशासन के आदेश पर मंगलवार से बिक्रम नगर बाजार को अतिक्रमण मुक्त कराने का अभियान शुरू. बिक्रम अंचलाधिकारी शिव कुमार शर्मा एवं दंडाधिकारी सह आर०ओ० प्रवीण के नेतृत्व में प्रखंड सह नगर पंचायत कार्यालय पथ पर भारी पुलिस बल की उपस्थिति में जेसीबी के सहयोग से अतिक्रमण हटाया गया


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अस्थाई दिकानों और घरों को हटाया गया 
उक्त अभियान में सड़क के किनारे बनी झुग्गी-झोंपड़ियाँ,अस्थाई-स्थाई दुकानों एवं भूमिहीन परिवारों का मकान तोड़ा गया. बिक्रम थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि विधि-व्यवस्था कायम रखने के उद्देश्य से अंचलाधिकारी की मांग पर अतिरिक्त पुलिस बल को भी तैनात किया गया है. वहीं, नगर पंचायत अध्यक्ष गीता देवी भी अभियान में शामिल रहीं. बिक्रम अंचलाधिकारी शिव कुमार शर्मा ने बताया कि कार्रवाई के पूर्व सभी को नोटिस के माध्यम से सूचना दी गई थी तथा लाउडस्पीकर से भी चेतावनी दी गयी थी. कुछ लोगों ने खुद हटा लिया और जिन्होंने लापरवाही की उनका बल पूर्वक हटाया गया. 


जाम की समस्या होगी समाप्त
उन्होंने कहा कि बाजार में अतिक्रमणकारियों के कारण जाम की समस्या बनी रहती है और जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए सम्पूर्ण बाजार अतिक्रमण मुक्त होगा. साथ ही वहां पर जाम के कारण भी लोगों को खासी समस्या का सामना करना पड़ता था. जिसके कारण अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान चलाया गया. वहीं, प्रशासन द्वारा की गई कार्रवाई से झुग्गी-झपड़ियों में दुकान लगाने वाले लोगों में असंतोष व्याप्त है. वहीं कुछ लोगों ने  भेदभावपूर्ण कार्रवाई का आरोप लगाते हुये बाजार को बंद रखने की घोषणा की है.


ये भी पढ़िये: Lakhisarai: महिला ने ससुरालवालों पर लगाया दहेज प्रताड़ना का आरोप, एसएसपी ने दिए दोषियों को पकड़ने के आदेश