दिल्ली से पटना चलेगी पहली 3 AC इकोनॉमी कोच वाली स्पेशल ट्रेन 'गति शक्ति एक्सप्रेस', यहां देखें शेड्यूल
Advertisement

दिल्ली से पटना चलेगी पहली 3 AC इकोनॉमी कोच वाली स्पेशल ट्रेन 'गति शक्ति एक्सप्रेस', यहां देखें शेड्यूल

दीवाली, छठ में यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को देखते हुए पटना एवं आनंद विहार टर्मिनल के मध्य गाड़ी संख्या 01684/01683 आनंद विहार टर्मिनल-पटना-आनंद विहार टर्मिनल गति शक्ति सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन का परिचालन प्रारंभ किया गया है.

दिल्ली से पटना चलेगी पहली 3 AC इकोनॉमी कोच वाली स्पेशल ट्रेन 'गति शक्ति एक्सप्रेस', (फाइल फोटो)

Patna: दीवाली, छठ में यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को देखते हुए पटना एवं आनंद विहार टर्मिनल के मध्य गाड़ी संख्या 01684/01683 आनंद विहार टर्मिनल-पटना-आनंद विहार टर्मिनल गति शक्ति सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन का परिचालन प्रारंभ किया गया है. इसका परिचालन दिनांक 29 अक्टूबर से प्रारंभ किया गया है जो 8 नवंबर तक (कुल पांच फेरे) जारी रहेगा. 

पटना से आनंद विहार टर्मिनल के लिए गाड़ी संख्या 01683 पटना-आनंद विहार टर्मिनल गति शक्ति एक्सप्रेस में सभी तिथियों को काफी संख्या में आरक्षण के लिए बर्थ उपलब्ध है. पटना से आनंद विहार टर्मिनस के लिए 3एसी इकोनॉमी में दिनांक 01 नवंबर को 1443, दिनांक 3 नवंबर को 1443, दिनांक 6 नवंबर को 1243 तथा दिनांक 8 नवंबर को 1442 बर्थ आरक्षण के लिए उपलब्ध है. 

इस स्पेशल ट्रेन में नई वातानुकूलित तृतीय श्रेणी (इकोनॉमी) के 20 अत्याधुनिक कोच लगाए गए हैं. ट्रेन के बर्थ के डिजाइन में सुधार करते हुए इसे यात्रियों के लिए पहले की तुलना में ज्यादा आरामदायक बनाया गया है. 

ये भी पढ़ें-दिवाली और छठ में सहरसा, दरभंगा जा रहे लोगों के लिए खुशखबरी! आनंद विहार ये फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनें, यहां देखें लिस्ट

 नए डिजाइन किए गए कोच के मध्य और उपरी बर्थ के लिए आरामदायक सीढ़ी के साथ इसे कई अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित किया गया है. इस स्पेशल ट्रेन का आनंद विहार टर्मिनस और पटना के मध्य कानपुर सेंट्रल, प्रयागराज जं., वाराणसी, पं. दीन दयाल उपाध्याय जं. और दानापुर स्टेशन पर ठहराव प्रदान किया गया है. 

 

Trending news