Bihar News: सहरसा के पूर्व विधायक ने एम्स निर्माण की मांग को लेकर PM मोदी को लिखा पत्र, कहा-यहां उपलब्ध है जमीन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1829730

Bihar News: सहरसा के पूर्व विधायक ने एम्स निर्माण की मांग को लेकर PM मोदी को लिखा पत्र, कहा-यहां उपलब्ध है जमीन

सहरसा में एम्स निर्माण की मांग को लेकर पूर्व विधायक किशोर कुमार मुन्ना ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख ध्यान आकर्षित कराया है.

 (फाइल फोटो)

सहरसा: सहरसा में एम्स निर्माण की मांग को लेकर पूर्व विधायक किशोर कुमार मुन्ना ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख ध्यान आकर्षित कराया है. पूर्व विधायक ने कहा है कि दरभंगा के सोभन में जहां एम्स निर्माण होना है वो पूरी तरह पानी मे डूब चुकी है और बिहार के मुख्यमंत्री अपनी जिद पर अड़े हैं जबकि सहरसा में लोग एम्स के लिए आंदोलित हैं तो यहां मेडिकल कॉलेज बनाने का एलान करके लोगों को झुनझुना थमा दिया गया है जबकि सहरसा में एम्स के लिए 218 एकड़ से ज्यादा जमीन उपलब्ध है. 

पूर्व विधायक ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को हमने पत्र के माध्यम से स्मारित किया है कि पूर्णिया भागलपुर दरभंगा प्रमंडल के बीच मे सहरसा प्रमंडल है इसलिए आप सहरसा में एम्स निर्माण की स्वीकृति दीजिए. राज्य सरकार जहां बार बार चाह रही है कि दरभंगा में वहीं पर एम्स बने, लेकिन आपकी सरकार ने उसे अस्वीकृत कर दिया है. 

उन्होंने आगे कहा कि अभी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि कुछ भी हो दरभंगा के सोबन में ही एम्स बनेगा जबकि सोभन में एम्स वाली जमीन पानी मे डूब चुकी है, मानो वहां बाढ़ आ गया हो ऐसे में वहां एम्स कैसे बनेगा. इसलिए बिहार के मुख्यमंत्री अपने हठधर्मिता को खत्म करें. उन्होंने सहरसावासियों को मेडिकल कॉलेज देने की घोषणा की है. इसके लिए उनका आभार जताता हूं. यह काम आठ साल पहले होना चाहिए, लेकिन जब एम्स की मांग को लेकर यहां के लोग आंदोलित हैं तो आप मेडिकल कॉलेज के रूप में झुनझुना दिखाना चाहते हैं. इससे यहां के लोग सन्तुष्ट नही हैं.  

 

पूर्व विधायक ने आगे कहा कि  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कहा है कि दरभंगा में एम्स के लिए हम सोभन वाली ही जमीन देंगे. अब तो यह प्रधानमंत्री के हाथ मे है और वो तय करके सहरसा में एम्स निर्माण की स्वीकृति दे चूंकि यहां 218 एकर से ज्यादा जमीन एम्स के लिए उपलब्ध है. अगर सहरसा में एम्स का निर्माण होगा तो यहां कई तरह के विकास भी होंगे.

(इनपुट विशाल)

Trending news