होली पर पटना में सजा बाजार, मोदी मास्क और पिचकारी बच्चों को अधिक प्यारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1125705

होली पर पटना में सजा बाजार, मोदी मास्क और पिचकारी बच्चों को अधिक प्यारी

होली को लेकर पूरे बिहार भर में बाजार सज गए हैं. वहीं राजधानी पटना में भी बाजारों की रौनक और चहल-पहल बढ़ गई है. बाजारों में रंग, अबीर के साथ-साथ राजनेताओं की तस्वीरों वाले मुखौटे भी दिखाई दे रहे हैं.

होली पर पटना में सजा बाजार, मोदी मास्क और पिचकारी बच्चों को अधिक प्यारी

पटना: होली में अब कुछ ही दिन बचे हैं. जैसे-जैसे होली का त्योहार नजदीक आ रहा है बिहार में बाजारों की रौनक भी बढ़ते जा रही है. इस बार कोरोना की रफ्तार थमने के बाद प्रदेश भर में पूरे उत्साह के साथ होली मनाने की तैयारी की जा रही है.

सबसे अधिक डिमांड मोदी मास्क व पिचकारी की
होली को लेकर पूरे बिहार भर में बाजार सज गए हैं. वहीं राजधानी पटना में भी बाजारों की रौनक और चहल-पहल बढ़ गई है. बाजारों में रंग, अबीर के साथ-साथ राजनेताओं की तस्वीरों वाले मुखौटे भी दिखाई दे रहे हैं. हालांकि सबसे अधिक डिमांड मोदी मास्क व पिचकारी की है. 

मार्केट में स्टूडेंट्स व बच्चों की भीड़ अधिक 
बता दें कि बाजारों में स्कूल व कोचिंग संस्थानों, कॉलेज स्टूडेंट्स व छोटे बच्चों की अधिक भीड़ देखी जा रही है. होली में अब कुछ ही दिन शेष हैं. ऐसे में, पटना के मार्केट में पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीरों वाले मास्क और पिचकारियों की मांग अधिक की जा रही है. डिमांड ऐसी है कि कई दुकानों पर ये सामान नहीं मिल रहा है.

रंग-बिरंगा मोदी मास्क बच्चों की पहली पसंद
दुकानदारों के मुताबिक रंग-बिरंगा मोदी मास्क लोगों, खासकर बच्चों की पहली पसंद बनी हुई है. कई दुकानदारों ने कहा कि पहले कार्टून मास्क की अधिक डिमांड हुआ करती थी. बच्चे इसे ही चाहते थे. हालांकि, इस बार मोदी का मुखौटा सबसे लोकप्रिय विकल्प बना हुआ है.

वहीं, एक दुकानदार ने बताया कि उसके पास कई तरह के मास्क हैं, लेकिन ग्राहक सिर्फ नरेंद्र मोदी मास्क और पिचकारी मांग रहे हैं. खासकर बच्चों की तरफ से इसकी अधिक डिमांड की जा रही है. 

(इनपुट-नवजीत कुमार) 

Trending news