दरभंगा: IPS Vikas Vaibhav: गृह विभाग के विशेष सचिव आईपीएस विकास वैभव विभाग के एक कार्यक्रम के सिलसिले में दरभंगा पहुंचे. जहां ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के जुबली हॉल में आयोजित लेट्स इंस्पायर बिहार मुहिम के तहत युवा संवाद कार्यक्रम में भाग लिया. इस दौरान उन्होंने युवाओं से जाति धर्म से ऊपर उठकर बिहार के गौरवशाली इतिहास को वापस लाने की मुहिम में जुड़ने की अपील की. इससे पहले कार्यक्रम की शुरुआत प्रख्यात शंख वादक विपिन मिश्रा की शंख ध्वनि से हुई. कार्यक्रम में आए अतिथियों का स्वागत पाग और चादर पहना कर किया गया. इस मौके पर कामेश्वर सिंह संस्कृत यूनिवर्सिटी के कुलपति शशिकांत झा, संदीप विश्वविद्यालय के कुलपति समीर वर्मा, डीएमसीएच के अधीक्षक हरिशंकर मिश्रा सहित कई गण्यमान व्यक्तियों के साथ सैकड़ों की संख्या में छात्र छात्राएं मौजूद थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

40 बच्चों को निशुल्क शिक्षा
इस कार्यक्रम में आईपीएस विकास वैभव ने कहा कि इससे पूर्व 23 जिलों में हमने भौतिक रूप से युवाओं से संवाद स्थापित किया है.  इसका एक ही उद्देश्य है बिहार का भविष्य गौरवशाली बने. इसकी प्रेरणा हम अपने इतिहास से लेते हैं. बिहार की भूमि ज्ञान की भूमि रही है, शौर्य और उद्यमिता की भूमि रही है. इस मुहिम में सोशल मीडिया के द्वारा लाखों लोग जुड़े हुए हैं. हम लोग चार जिले में 40 ,40 बच्चों को निशुल्क शिक्षा दे रहे हैं. इसके अतिरिक्त और भी कई कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं.  बिहार में उद्यमिता के विकास के लिए भी हम लोग प्रयत्नशील हैं. इसके अलवा हमने देश के अलग-अलग हिस्सों मे रह रहे लोगों और विदेशों में रह रहे बिहार वासियों से संबंध स्थापित किया है. 


ये भी पढ़ें- Bihar Police: खुशखबरी: रिटायर्ड पुलिस कर्मियों की होगी बहाली, आवेदन के लिए रखी गई शर्ते


ऐसे कार्यक्रम से प्रेरणा मिलती है
इस मुहिम की प्रशंसा करते हुए एक प्रतिभागी ने बताया कि इस तरह की मुहिम से जुड़ना चाहिए. अब हम लोगो को एक लक्ष्य तो पता है की करना क्या है. ऐसे में जब हमे प्रेरणा मिलती है तो हम इस तरफ और प्रेरित होते हैं. हम लोगो अपने बिहार के इतिहास के बारे में जो नहीं जानते थे वो सब जानने को मिला. अब वर्तमान एवं बिहार के इतिहास को देखते हुए आगे और अच्छा करेंगे.