Patna: बिहार भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के 71वें जन्मदिन के मौके पर सेवा के कई कार्यक्रमों की शुरूआत की. प्रधानमंत्री के जन्मदिन के मौके पर शुक्रवार को प्रदेश कार्यालय में उनके व्यक्तित्व और कृतित्व से जुड़ी प्रदर्शनी लगाई गई तथा शाम को दीप जलाकर प्रधानमंत्री को जन्मदिन की बधाई दी गई. इस दौरान राज्य भाजपा के विभिन्न नेताओं ने मंदिर पहुंचकर PM की लंबी उम्र की कामना की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सांस्कृतिक कार्यक्रम का किया गया आयोजन
भाजपा के प्रदेश मुख्यालय में PM मोदी के जन्मदिन के मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. प्रदेश कार्यालय में अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) सभागार में प्रधानमंत्री के व्यक्तित्व एवं कृतित्व से जुड़ी प्रदर्शनी लगाई गई, जिसका उद्घाटन प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल (Sanjay Jaiswal) ने किया. इस प्रदर्शनी में उनके बाल्यावस्था से लेकर अब तक के सफर को दिखाया गया. PM के किए गए कार्य की जानकारी लोगों तक पहुंचाने के लिए इस प्रदर्शनी को डिजिटल स्वरूप में नमो एप (NaMo App) पर भी प्रसारण किया गया.


ये भी पढ़ें- PM मोदी के बर्थडे पर बिहार सरकार का स्पेशल 'मिशन', विपक्ष बोला-'कुर्सी बचाने के लिए चल रहा ड्रामा'


भाजपा कला संस्कृति प्रकोष्ठ की ओर से सैंड आर्ट के जरिए प्रधानमंत्री की आकृति उकेरी गई. इसके अलावा नमो टी स्टॉल (NaMo Tea Stall) भी लगाया गया. शाम को प्रदेश कार्यालय में दीपोत्सव मनाकर प्रधानमंत्री को जन्मदिन की बधाई दी गई.


मंगल पांडेय-शाहनवाज हुसैन ने मांगी PM की सलामती की दुआ
इधर, कई नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर मंदिर में जाकर पूजा-अर्चना की तथा उनकी लंबी उम्र की कामना की. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय (Mangal Pandey) ने पटना के प्रसिद्ध हनुमान मंदिर में पहुंचकर PM के उत्तम स्वास्थ्य एवं दीर्घायु की कामना के लिए पूजन हवन किया, जबकि राज्य के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन (Syed Shahnawaz Hussain) ने पटना सिटी में आलमपुर की कच्ची दरगाह में चादरपोशी की और प्रधानमंत्री की सलामती की दुआ मांगी.


ये भी पढ़ें- PM Modi के बर्थडे पर वैक्सीनेशन महाअभियान रहा सक्सेसफुल! सबसे ज्यादा टीकाकरण के साथ बिहार बना अव्वल


7 अक्टूबर तक जारी रहेगा अभियान 
वहीं, पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता रामकृपाल यादव (Ram Kripal Yadav) ने बिहटा के बिटेश्वरनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की और प्रधानमंत्री के दीर्घायु होने की प्रार्थना की. राज्य के अन्य जिला मुख्यालयों में भी सेवा और समर्पण अभियान की शुरूआत की गई. यह अभियान 7 अक्टूबर तक जारी रहेगा.


(इनपुट- आईएएनएस)