बिहार में मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव का आयोजन, अपना ही रिकॉर्ड तोड़ने की तैयारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar998591

बिहार में मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव का आयोजन, अपना ही रिकॉर्ड तोड़ने की तैयारी

बिहार (Bihar) दोबारा अपना ही रिकॉर्ड तोड़ने की तैयारी में है. प्रदेश में एक बार फिर कोरोना मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव (Corona Mega Vaccination Drive) ​का आयोजन किया गया है.

बिहार में मेगा वैक्सनेशन ड्राइव का आयोजन (फाइल फोटो)

Patna: बिहार (Bihar) दोबारा अपना ही रिकॉर्ड तोड़ने की तैयारी में है. प्रदेश में एक बार फिर कोरोना मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव (Corona Mega Vaccination Drive) ​का आयोजन किया गया है. महात्मा गांधी की जयंती पर इस बार 35 लाख लोंगों को टीका लगाने का टारगेट फिक्स किया गया है.

बापू की जयंती पर 35 लाख वैक्सीनेशन

बापू की जयंती पर सूबे के अलग- अलग हिस्सों में वैक्सीनेशन कैंप चलाए जा रहे है. अभियान के तहत सुबह 9 बजे से शाम चार बजे तक कोरोना वैक्सीन दी जाएगी. कार्यक्रम को लेकर शासन-प्रशासन की ओर से पहले ही तैयारियां कर ली गई थी. जानकारी के मुताबिक स्वास्थ्य विभाग इस बार 15000 से ज्यादा वैक्सीनेशन केंद्रों का संचालन कर रहा है.

17 सितंबर को बिहार रहा था अव्वल
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर देशभर में चलाए गए वैक्सीनेशन अभियान में बिहार अव्वल रहा था...बिहार में उस दिन 33 लाख लोगों को कोरोना टीके लगे थे. जिसके लिए राज्य में करीब 14500 वैक्सीनेशन सेंटर बनाए थे.

ये भी पढ़े-शास्त्री जी से जुड़ा है पटना के इस अस्पताल का इतिहास, जानिए वजह

सरकार की टारगेट पर नजर 
उधर, स्वास्थ्य विभाग की तरफ से पांच और 31 अगस्त को भी टीकाकरण महाभियान आयोजित किया गया था. पांच अगस्त को टीकाकरण महााभियान के तहत 9.26 लाख कोरोना के टीके लगाए गए थे, जबकि 31 अगस्त को 22 लाख लोग वैक्सीनेट हुए थे.

ये भी पढ़े-उपचुनाव को लेकर NDA ने उतारे उम्मीदवार, महागठबंधन में तकरार बरकरार

लक्ष्य के करीब बिहार
बता दें कि बिहार सरकार ने 6 महीने में 6 करोड़ वैक्सीन देने का लक्ष्य रखा है. 21 जून 2021 से शुरू हुआ मिशन छह करोड़ टीकाकरण दिसंबर महीने तक चलेगा. वहीं, प्रदेश में अब तक पांच करोड़ से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन दी जा चुकी है. 

 

Trending news