नीतीश सरकार की बड़ी कार्रवाई! हटाए गए मगध रेंज के आईजी और गया के एसएसपी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1087925

नीतीश सरकार की बड़ी कार्रवाई! हटाए गए मगध रेंज के आईजी और गया के एसएसपी

इंडियन पुलिस सर्विस के 1998 बैच के अधिकारी अमित लोढ़ा को पोस्टिंग के इंतजार में (Waiting for Posting) लगाते हुए बिहार पुलिस मुख्यालय (Bihar Police Headquarters) में बुलाया गया है.

नीतीश सरकार की बड़ी कार्रवाई! हटाए गए मगध रेंज के आईजी और गया के एसएसपी

Patna: बिहार (Bihar) के प्रशासनिक महकमे से बड़ी खबर है. नीतीश सरकार (Nitish Government) ने बुधवार की रात बड़ा फैसला लेते हुए मगध रेंज (Magadh Range) के IG अमित लोढ़ा और गया के SSP आदित्य कुमार को उनके पदों से हटा दिया है. इंडियन पुलिस सर्विस के 1998 बैच के अधिकारी अमित लोढ़ा को पोस्टिंग के इंतजार में (Waiting for Posting) लगाते हुए बिहार पुलिस मुख्यालय (Bihar Police Headquarters) में बुलाया गया है. 

SSP आदित्य कुमार को भी बुलाया पुलिस मुख्यालय 
राज्य सरकार (Bihar Government) ने गया के SSP और 2011 बैच के IPS अधिकारी आदित्य कुमार (IPS Aditya Kumar) को भी हटा दिया है. वहीं पोस्टिंग के इंतजार में उन्हें भी बिहार पुलिस मुख्यालय, पटना बुलाया है.

अधिकारियों को महत्वपूर्ण पदों से हटाना बना हुआ है चर्चा का विषय 
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नीतीश सरकार ने गया के पूर्व DM और बुडको के प्रबंध निदेशक (MD) अभिषेक सिंह को भी पद से हटाकर बिहार राज्य योजना परिषद का सलाहकार बनाया है. अभिषेक सिंह को बुडको के एमडी पद से हटाने के लिए सामान्य प्रशासन विभाग ने बुधवार की शाम अधिसूचना (Notification) जारी की है. इन तीनों अधिकारियों को महत्वपूर्ण पदों से हटाना चर्चा का विषय बना हुआ है. 

ये भी पढ़ें- सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक, 6 प्रस्तावों को मिली स्वीकृति

विनय कुमार मगध रेंज के आईजी और हरप्रीत कौर बनी गया की एसएसपी 
बता दें कि अमित लोढ़ा और आदित्य कुमार को तेजतर्रार और सख्त अधिकारी माना जाता है. वहीं अभिषेक सिंह भी बिहार सरकार की नजर में एक काबिल अधिकारी रहे हैं. होम डिपार्टमेंट (Home Department) के नोटिफिकेशन के अनुसार बिहार पुलिस मुख्यालय में IG के पद पर तैनात विनय कुमार मगध क्षेत्र के नए आईजी होंगे. जबकि बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस में कमांडर के पद पर तैनात हरप्रीत कौर को गया का नया SSP बनाया गया है.

Trending news