PMCH में प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर बड़ी कार्रवाई, 180 MBBS स्टूडेंट हुए सस्पेंड
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar985582

PMCH में प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर बड़ी कार्रवाई, 180 MBBS स्टूडेंट हुए सस्पेंड

बिहार की राजधानी पटना में प्रदर्शन कर रहे छात्रों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की खबर सामने आ रही है. बीते कुछ दिनों से परीक्षा परिणाम को लेकर पीएमसीएच (PMCH) में मेडिकल छात्र आंदोलन (MBBS Students Protest) कर रहे थे.

पीएमसीएच ने 180 छात्रों को किया सस्पेंड (सांकेतिक फोटो)

Patna: बिहार की राजधानी पटना में प्रदर्शन कर रहे छात्रों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की खबर सामने आ रही है. बीते कुछ दिनों से परीक्षा परिणाम को लेकर पीएमसीएच (PMCH) में मेडिकल छात्र आंदोलन (MBBS Students Protest) कर रहे थे.

एमबीबीएस छात्रों ने प्रदर्शन करते हुए काम पर जाने से इनकार कर दिया था. इसके बाद आंदोलन कर रहे छात्रों पर पीएमसीएच की ओर से कार्रवाई करते हुए सस्पेंड कर दिया गया है. कॉलेज प्रशासन ने पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में ओपीडी बंद कराकर मरीजों की जान से खिलवाड़ करने के आरोप में इन 180 एमबीबीएस स्टूडेंट्स को सस्पेंड कर दिया है.

180 MBBS छात्रों को 15 दिनों के लिए किया गया सस्पेंड
इन छात्रों को लेकर कॉलेज ने नोटिफिकेशन जारी कर कहा कि अब वह 15 दिनों तक न तो क्लास कर पाएंगे और न ही हॉस्टल में ही एंट्री पाएंगे. पटना मेडिकल कॉलेज में पहली बार ऐसा हुआ है, जब एक साथ 180 एमबीबीएस स्टूडेंट्स को 15 दिनों के लिए सस्पेंड किया गया है.

कॉलेज प्रशासन ने इस संबंध में पटना डीएम को लिखा पत्र
पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के प्राचार्य डॉ विद्यापति चौधरी ने इस संबंध में पटना डीएम के साथ स्वास्थ्य विभाग को भी लिखित सूचना दे दी है. पीएमसीएच में महामारी के वक्त मरीजो की संख्या में काफी इजाफा हुआ है. इस बीच एमबीबीएस के छात्रों द्वारा ओपीडी सेवा बाधित करने से मरीजो को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

छात्रों का है ये गंभीर आरोप
छात्रों का आरोप है कि आर्यभट्‌ट ज्ञान विश्वविद्यालय की तरफ से मनमानी की गई है, जिससे उनके सामने समस्या आई है. आरोप है कि लगभग डेढ़ साल के लंबे इंतजार के बाद आर्यभट्‌ट ज्ञान विश्वविद्यालय ने MBBS फर्स्ट ईयर के छात्रों की परीक्षा लेने की तैयारी की और सबको पटना आकर परीक्षा देने का तुगलकी फरमान जारी किया है.

Trending news