पटनाः राजधानी पटना में डकैती का बड़ा मामला सामने आया है. डकैती फ्लिपकार्ट के गोदाम में हुई. रविवार शाम गोदाम में हमलावर 10 डकैतों ने 12 लाख से अधिकल की डकैती को अंजाम दिया है. घटना पटना के दीघा थाना क्षेत्र के दीघा-आशियाना रोड की है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के मुताबिक, दीघा थाना क्षेत्र के दीघा-आशियाना रोड पर फ्लिपकार्ट का गोदाम है. गोदाम में शाम साढ़े सात बजे दस डकैत घुस आए. अपराधियों ने डकैती के दौरान तीन कर्मचारियों को मारपीट कर घायल भी कर दिया है. एक कर्मी पंकज का सिर पिस्टल की बट से फोड़ दिया है. वारदात के बाद बगल के गली से फरार हो गये है.


घटना में घायल कर्मी को एक पुलिस ने पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया. घटना की सूचना मिलते हीमौके पर एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्ल, एसपी अम्बरीष राहुल, डीएसपी कोतवाली समेत बुद्धा कॉलोनी, राजीवनगर, दीघा, पाटलिपुत्र समेत अन्य थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गयी. बताया जा रहा है कि कई अस्पतालों ने कोरोना के कारण पंकज को एडमिट ही नहीं किया था. 


पिस्टल के बल पर की डकैती
घायल स्टॉफ पंकज ने बताया कि वे पूरे दिन का कलेक्शन मिला रहे थे. इसी दौरान दो लोग अंदर घुस आये और पिस्टल तान दिया. मैं कुछ बोल पाता कि उसने पिस्टल से सिर पर वार कर दिया, जिसके कारण मैं वहीं पर गिर गया. एक स्टाफ भागने के लिए जैसे ही शटर के पास जाने लगा कि बाहर से छह से आठ की लोग और आ गए. 


पंकज ने बताया कि बंदूक दिखाकर मुझसे मुझसे लॉकर खुलवाया और 12 लाख से अधिक रपये लेकर फरार हो गया. मिली जानकारी के अनुसार सभी अपराधी अलग-अलग बाइक से आये थे.


एसपी के नेतृत्व में विशेष टीम गठित
मामले के जांच के लिए एसएसपी ने एसपी के नेतृत्व में अलग-अलग विशेष टीम गठित कर दी है. इसके अलावा 100 डायल, रंगदारी सेल समेत अन्य थानों की पुलिस को भी शामिल किया गया है. पुलिस ने जांच के बाद करीब एक दर्जन सीसीटीवी को खंगाल लिया है. पुलिस को शक है कि इस बार भी पेशेवर लुटेरों ने ऐसा ही किया. ऐसे में जाहिर होता है कि डकैती की वारदात को अंजाम देनेवाले लुटेरे हाइ प्रोफाइल गैंग के पेशेवर है. मालूम हो कि इससे पहले भी कई बार फ्लिपकार्ट के कर्मी व गोदाम को अपराधियों ने निशाना बनाया है.


ये भी पढ़ें-मृत जिला पार्षद रिंटू सिंह के करीबी की हत्या, जांच में हुआ बड़ा खुलासा