4 जून से पहले BJP ने भरा जीत का दंभ, कहा- 400 पार के नारे को सफल बनाने के लिए तैयार जनता
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2259707

4 जून से पहले BJP ने भरा जीत का दंभ, कहा- 400 पार के नारे को सफल बनाने के लिए तैयार जनता

Jaipur News: भाजपा प्रदेश कार्यालय प्रभारी मुकेश पारीक ने बताया कि भाजपा के प्रदेश पदाधिकारियों को दक्षिण भारत के आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक,तमिलनाडु और हरियाणा , दिल्ली सहित विभिन्न राज्यों में चुनाव प्रचार का दायित्व मिला है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकसित भारत संकल्प 2047 के विजन पर देश की जनता उनके साथ है.

lok sabha election - zee rajasthan

Jaipur News: राजस्थान में पहले और दूसरे चरण में चुनाव सम्पन्न होने के बाद पार्टी ने प्रदेश के नेताओं का दूसरे राज्यों में अगले चरणों के चुनाव में उपयोग लिया. इनमें कुछ नेताओं को अलग लग राज्यों की जिम्मेदारी सौंपी, वहीं सीएम भजनलाल शर्मा तथा दो उपमुख्यमंत्री सहित करीब 130 से ज्यादा नेताओं ने पूरी ताकत झोंकी. अब यह तो तो चार जून के बाद ही पता चल पाएगा कि उनका प्रचार कितना रंग ला पाएगा?

राजस्थान में 19 अप्रैल और 26 अप्रैल को दो चरण में चुनाव के बाद प्रदेश भाजपा के नेताओं को दूसरे राज्यों में चुनाव प्रचार के लिए भेजा गया. पार्टी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी और उनकी टीम , मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सहित मंत्रीमंडल के साथी तथा विधायकों ने प्रचार में पूरी ताकत लगाई. खुद मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा दक्षिण भारत के राज्यों के साथ ही उड़ीसा सहित अन्य राज्यों के साथ ही अभी दिल्ली में चुनाव प्रचार कर रहे हैं. दिल्ली में रैली, सभाओं के साथ ही रोड शो कर मतदाताओं को रिझा रहे हैं.

देश की अर्थव्यवस्था को तीसरे नंबर पर लाएंगे पीएम मोदी
भाजपा प्रदेश कार्यालय प्रभारी मुकेश पारीक ने बताया कि भाजपा के प्रदेश पदाधिकारियों को दक्षिण भारत के आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक,तमिलनाडु और हरियाणा , दिल्ली सहित विभिन्न राज्यों में चुनाव प्रचार का दायित्व मिला है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकसित भारत संकल्प 2047 के विजन पर देश की जनता उनके साथ है. आज भारत की अर्थव्यवस्था दुनिया में पांचवें नंबर पर है जो कि अपने आप में रिकॉर्ड है. पीएम मोदी का लक्ष्य है कि अगले कार्यकाल में देश की अर्थव्यवस्था को तीसरे नंबर पर लाएंगे.

मुकेश पारीक ने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत आंतरिक और बाह्य सुरक्षा के क्षेत्र में मजबूत हुआ है. यूपीए शासनकाल में देश के भीतर आतंकी घटनाएं आम हो गई थी, लेकिन बीते दस सालों में देश में आतंकी घटनाएं तो दूर किसी की हिम्मत नहीं जो भारत की ओर आंख उठाकर भी देखे. देश सहित राजस्थान की जनता प्रदेश की सभी 25 सीटों पर कमल खिलाकर उनकी जयमाला प्रधानमंत्री मोदी को पहनाएंगे.

 400 पार के नारे को सफल बनाने के लिए तैयार जनता
प्रदेश महामंत्री श्रवण सिंह बगड़ी ने कहा कि आठ राज्यों में 130 से ज्यादा प्रदेश भाजपा नेता और मंत्रियों को अलग-अलग राज्यों में प्रवास की जिम्मेदारी दी गई थी, जिन राज्यों में चुनाव संपन्न हो चुके वहां से पदाधिकारी और मंत्री वापस लौट आए हैं, जबकि जिन राज्यों में चुनाव होने हैं वहां पर अभी भी मंत्री और भाजपा नेता चुनाव प्रचार प्रसार का जिला संभाल रहे हैं . मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, डिप्टी सीएम दिया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा अलग-अलग राज्यों में लगातार चुनाव प्रचार कर रहे हैं, जिस तरह का फीडबैक आ रहा है उसे साफ है कि भारतीय जनता पार्टी प्रचंड बहुमत के साथ जीतने वाली है. देश की जनता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी पर भरोसा किया है और अब जनता उनकी 400 पार के नारे को सफल बनाने के लिए तैयार है.

मुख्य बिंदु
- भाजपा नेताओं को तेलंगाना, उड़ीसा, आंध्र प्रदेश, पश्चिमी बंगाल, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और उड़ीसा आदि आठ राज्यों में चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी सौंपी गई
- सभी राज्यों में अलग-अलग पदाधिकारी और मंत्री को एक-एक राज्य की जिम्मेदारी दी गई थी

- मुख्यमंत्री और दोनों उपमुख्यमंत्री को छोड़ दें तो सामाजिक समीकरणों के हिसाब से प्रचार की जिम्मेदारी गई है
- बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी लगातार उड़ीसा का जिम्मा संभाले हुए हैं , उनके साथ मंत्री सुरेश रावत, हीरालाल नागर, जोगाराम पटेल, अविनाश गहलोत ,जोराराम कुमावत, मदन दिलावर, मंजू बागमर के साथ प्रदेश महामंत्री मुकेश दाधीच भी जुटे हुए हैं

- तेलंगाना में मंत्री केके बिश्नोई, राज्यसभा सांसद मदन राठौड़, राजेंद्र गहलोत और सांसद पीपी चौधरी ने चुनाव प्रचार किया
- आंध्र प्रदेश में प्रदेश महामंत्री श्रवण सिंह बगड़ी और मुकेश दाधीच को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के रोड शो और जनसभा के प्रबंधन की विशेष जिम्मेदारी दी गई थी.

- दिल्ली में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी, सांसद रामचरण बोहरा, प्रदेश महामंत्री जितेंद्र गोठवाल और कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के साथ महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष सुमन शर्मा सहित अन्य ने प्रचार का जिम्मा संभाल रखा है.
- पंजाब में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, कैलाश चौधरी और कैबिनेट मंत्री सुरेश रावत प्रचार में लगे हैं

- वहीं पश्चिम बंगाल में कैबिनेट मंत्री झाबर सिंह खर्रा और गौतम दक को जिम्मेदारी दी गई है
- हरियाणा में मंत्री सुमित गोदारा , सांसद बाबा बालक नाथ, संतोष अहलावत और सीआर चौधरी चुनाव प्रचार कर रहे हैं.

Trending news