Sarhasa: सहरसा जिला पदाधिकारी आनंद शर्मा (Saharsa District Officer Anand Sharma) ने सिमरीबख्तियारपुर प्रखंड अंतर्गत कोसी तटबन्ध के भीतर दियारा इलाके का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का निरीक्षण किया. इस निरीक्षण इस दौरान जिलाधिकारी के साथ एसपी लिपि सिंह सहित कई अधिकारी भी मौजूद थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दौरे को लेकर जिलाधिकारी आंनद शर्मा के साथ अधिकारियों की टीम कोसी नदी में मोटर बोट से दियारा इलाके के कई पंचायतों का दौरा किया. इस दौरान जिलाधिकारी ने स्कूल से लेकर स्वास्थ्य सुविधाओं सहित सरकार की योजनाओं का निरीक्षण किया और स्थानीय ग्रामीणों से बात करते हुए उनकी समस्याओं को सुनते हुए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिए. 


इस दौरान जिलाधिकारी आनंद शर्मा ने बताया कि तटबंध के कई पंचायतों का दौरा किया गया है, बहुत सारी बातों से अवगत हुए हैं .सभी विभाग के पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया है और एक जॉइंट इंप्रूव लोगों के बीच मिलजुल कर किया जाएगा. 


तटबंध के अंदर पीएम सड़क योजना में गुणवत्ता को लेकर जिला पदाधिकारी ने कहा कि पूर्व में मैंने बैठक में चार संवेदक को ब्लैक लिस्टेड किया है गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं किया जाएगा. अगर कोई संवेदक लापरवाह है तो उसके खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी.


उन्होंने आगे कहा कि शिक्षा से ही समाज सुधरेगा. सभी अभिभावक अपने बच्चों को विद्यालय भेजने की कोशिश करें.मैंने व्हाट्सएप ग्रुप पर सभी शिक्षकों को उपस्थित होने तथा एटेंडेंस रजिस्टर की फोटो भेजने की व्यवस्था की गई है. इसके अलावा बायोमेट्रिक मशीन पर भी विचार किया जाएगा.