close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रांची: 7 को जारी होगी उम्मीदवारों की लिस्ट, BJP चुनाव समिति की बैठक के बाद होगा ऐलान

सात नवंबर को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक राजधानी दिल्ली में पार्टी मु्ख्यालय में होगी. इसी दिन बीजेपी पहले चरण के चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम की सूची जारी करेगी. 

रांची: 7 को जारी होगी उम्मीदवारों की लिस्ट, BJP चुनाव समिति की बैठक के बाद होगा ऐलान
केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद पहले चरण के उम्मीदावरों की लिस्ट आएगी.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election) की तारीखों के ऐलान के साथ ही राजनीति दल अपने गठबंधन और उम्मीदवारों के नामों पर मंथन करने में जुट गए हैं. रांची से लेकर दिल्ली तक बैठक का सिलसिला शुरू हो चुका है. जानकारी के मुताबिक,  भारतीय जनता पार्टी (BJP) के झारखंड प्रदेश चुनाव की समिति की बैठक 6 नवंबर यानी बुधवार को होगी.

इसके अगले दिन यानी सात नवंबर को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक राजधानी दिल्ली में पार्टी मु्ख्यालय में होगी. इसी दिन बीजेपी पहले चरण के चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम की सूची जारी करेगी. आपको बता दें कि झारखड़ में पहले चरण का मतदान 30 नवंबर को होगा. 

वहीं, निर्वाचन आयोग ने 1 नवंबर को झारखंड में चुनाव की तारीखों का ऐलान किया था. चुनाव आयोग के मुताबिक, राज्य में पांच चरणों में मतदान होंगे. जिसकी शुरुआत 30 नवंबर को पहले चरण के मतदान के साथ होगी, जबकि आखिरी चरण की वोटिंग 20 दिसंबर को होगी. वहीं, नतीजों की घोषणा 23 दिसंबर को होगी. 

आपको बता दें कि चुनाव की घोषणा के बाद से ही झारखंड में सियासी पारा अपने परवान चढ़ चुका है. राजनीतिक दल अपनी तैयारियों को पुख्ता करने में जुट गए हैं. वहीं, जहां बीजेपी जहां सत्ता में वापसी करने में जुटी है, तो वहीं विपक्ष का मानना है कि इस बार राज्य में महागठबंधन की वापसी होगी.