close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गिरिराज सिंह का विवादित बयान, 'भारत में रहने वाले मुसलमान राम के वंशज'

गिरिराज सिंह ने ये भी कहा कि देश में 54 जिलों में हिंदुओं की संख्या गिरी है और देश के हालात बिगड़ रहे हैं. 

गिरिराज सिंह का विवादित बयान, 'भारत में रहने वाले मुसलमान राम के वंशज'
गिरिराज सिंह ने मुसलमानों को लेकर विवादित बयान दिया है. (फाइल फोटो)

पटना : अपने बयानों को लेकर सदैव सुर्खियों में रहने वाले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह ने एकबार फिर विवादित बयान दिया है. उन्होंने भारत में रहने वाले मुसलमानों को राम का वंशज बता दिया. साथ ही उन्होंने कहा कि शिया मुसलमानों की तरह इस्लाम धर्म के बाकी लोगों को भी समर्थन में आगे आना चाहिए.

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर देश मे चल रहे हालातों के बीच केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने विवादित बयान देकर आग में घी डालने का काम कर दिया है. उन्होंने भारत में रहने वाले मुसलमानों को राम का वंशज बता दिया है. साथ ही उन्होंने कहा कि भारत के मुसलमान प्रभु श्रीराम के वंशज हैं, मुगलों के नहीं. मंदिर निर्माण पर उन्हें शियाओं की तरह आगे आना चाहिए.

गिरिराज सिंह ने ये भी कहा कि देश में 54 जिलों में हिंदुओं की संख्या गिरी है और देश के हालात बिगड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि जहां हिन्दू कम हुए हैं वहां सामाजिक समरसता टूटी है. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि देश में अल्पसंख्यकों की परिभाषा भी बदलनी चाहिए.

उन्होंने कहा, 'जहां पांच या दस प्रतिशत मुसलमान हैं वहां भी अल्पसंख्यक और जहां 90 प्रतिशत हैं वहां भी अल्पसंख्यक हैं.' राम मंदिर निर्माण और जनसंख्या कानून पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि हर मोर्चे पर वोट के सौदागर खड़े हैं. जिस दिन जनभागिता होगी उस दिन राम मंदिर भी बनेगा और जनसंख्या पर कानून भी. सड़क से संसद तक इस पर बात होनी चाहिये.