BJP नेता का JMM पर निशाना, कहा- सोरेन परिवार झारखंड की मानसिकता का कर रहा दोहन

बीजेपी (BJP) के घाटशिला विधान सभा चुनाव प्रभारी रमेश हांसदा ने घाटशिला में प्रेस कांफ्रेंस कर झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) और सोरेन परिवार पर जमकर निशाना साधा है. रमेश हांसदा ने जेएमएम और शिबू सोरेन (Shibu Soren) को आदिवासी विरोधी बताया है. उन्होंने कहा कि शिबू सोरेन और हेमंत सोरेन झारखंडी मानसिकता का दोहन कर रहे हैं.

BJP नेता का JMM पर निशाना, कहा- सोरेन परिवार झारखंड की मानसिकता का कर रहा दोहन
बीजेपी नेता ने जेएमएम पर निशाना साधा है.

घाटशिला: बीजेपी (BJP) के घाटशिला विधान सभा चुनाव प्रभारी रमेश हांसदा ने घाटशिला में प्रेस कांफ्रेंस कर झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) और सोरेन परिवार पर जमकर निशाना साधा है. रमेश हांसदा ने जेएमएम और शिबू सोरेन (Shibu Soren) को आदिवासी विरोधी बताया है. उन्होंने कहा कि शिबू सोरेन और हेमंत सोरेन झारखंडी मानसिकता का दोहन कर रहे हैं.

रमेश हांसदा ने कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा आदिवासियों की भावनाओं को भड़काकर राजनीति करना चाहती है. साथ ही आदिवासियों के विकास का कोई भी एजेंडा जेएमएम के पास नहीं है.

बीजेपी नेता ने कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा के पास मुख्य धारा की राजनीति में बने रहने का कोई मुद्दा नहीं है. यह जल जंगल और जमीन का नारा देते हैं और हेमंत सोरेन राज्य का बालू बेचते हैं. 

उन्होंने कहा कि बीजेपी ने राज्य के आदिवासियों की भाषा संस्कृति के रक्षा के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाया है. चाहे वह ओलचिकी में पढ़ाई हो या धर्मांतरण बिल लाकर आदिवासियों को ईसाई बनने से रोकना हो. परंतु जेएमएम ने इसका विरोध किया है.

रमेश हांसदा ने कहा कि आज लोगों का जेएमएम से मोह भंग होता जा रहा है, इसलिए ही तो दुमका जैसे सीट से भी गुरु जी को जनता ने नकार दिया. बीजेपी नेता ने जेएमएम को मांगने और भाजपा को देने वाली पार्टी बताया है.

जमशेदपुर में मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ सरयू राय के चुनावी मैदान में ताल ठोकने के सवाल पर रमेश हांसदा ने कहा कि इसका कोई असर पूर्वी विधान सभा में देखने को नहीं मिलेगा. रमेश हांसदा ने कहा कि इससे पहले भी कई लोगों ने पार्टी के खिलाफ होकर चुनाव लड़ा है. उनका हश्र आप सभी के सामने है.