रांची: रघुवर दास की नई भूमिका के बारे में चर्चा जोरों पर, BJP भेज सकती है राज्यसभा

झारखंड में इस बात की चर्चा है कि पार्टी में केंद्रीय नेतृत्व द्वारा रघुवर दास को नई जिम्मेदारी दी सकती है. बीजेपी उन्हें फरवरी या मार्च में राज्यसभा भेज सकती है.

रांची: रघुवर दास की नई भूमिका के बारे में चर्चा जोरों पर, BJP भेज सकती है राज्यसभा
जल्दी ही झारखंड में राज्यसभा की दो सीटें खाली होने वाली है. (फाइल फोटो)

रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand assembly election)  समाप्त हो चुका है. बीजेपी (BJP) को मुख्यमंत्री रघुवर दास (Raghubar Das) के नेतृत्व में सत्ता वापसी की उम्मीद थी. लेकिन पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा. चुनाव में बीजेपी उम्मीद के अनुरूप अपना प्रदर्शन नहीं कर पाई. लिहाजा पार्टी को सत्ता गंवानी पड़ी.

बीजेपी के हाथ से सत्ता जाने के बाद आगे रघुवर दास की क्या भूमिका होगी, किस रुप में नजर आएंगे ये सवाल उठने लगे हैं. खुद इस सवाल पर झारखंड के कार्यवाहक मुख्यमंत्री रघुवर ने कहा कि कार्यकर्ता ऐसा पद जिसे कोई छीन नहीं जा सकता. उन्होंने कहा कि वह एक कार्यकर्ता के तौर पर गांव-गांव जाएगें और चौपाल लगा कर लोगों को जागरूक करेगें.

वहीं, झारखंड में इस बात की चर्चा है कि पार्टी में केंद्रीय नेतृत्व द्वारा रघुवर दास को नई जिम्मेदारी दी सकती है. पार्टी उन्हें फरवरी या मार्च में राज्यसभा भेज सकती है. क्योंकि जल्दी ही झारखंड में राज्यसभा की दो सीटें खाली होने वाली है. 

झारखंड बीजेपी के प्रदेश मंत्री दीपक प्रकाश ने कहा कि जल्दी ही पार्टी बैठक कर विधायक दल का नेता चुनेगी. साथ ही समीक्षा बैठक में बीजेपी पता लगाने का काम करेगी कि कहां चूक हुई है.