close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लोकसभा चुनाव : बेगूसराय से लड़ सकते हैं गिरिराज सिंह, अमित शाह लेंगे अंतिम फैसला!

नवादा सीट लोजपा के हिस्से में जाना तय माना जा रहा है. सूत्रों का कहना है कि उन्हें बेगूसराय सीट से चुनाव लड़ाने की बात चल रही है.

लोकसभा चुनाव : बेगूसराय से लड़ सकते हैं गिरिराज सिंह, अमित शाह लेंगे अंतिम फैसला!
गिरिराज सिंह को बेगूसराय से चुनाव लड़वा सकती है बीजेपी. (फाइल फोटो)

बेगूसराय : केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह के चुनाव लड़ने को लेकर स्थिति स्पष्ट होती दिख रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पार्टी उन्हें बेगूसराय से लोकसभा चुनाव लड़वा सकती है. लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) द्वारा उनकी नवादा सीट पर दावा ठोकने के बाद पार्टी उनका संसदीय क्षेत्र बदल सकती है. ज्ञात हो कि गिरिराज सिंह वर्तमान में नावादा से सांसद हैं.

नवादा सीट लोजपा के हिस्से में जाना तय माना जा रहा है. सूत्रों का कहना है कि उन्हें बेगूसराय सीट से चुनाव लड़ाने की बात चल रही है. अंतिम फैसला बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को लेना है.

इससे पहले एलजेपी के बिहार प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस ने बताया कि 18 मार्च से पहले एनडीए की सीटों और उम्मीदवारों की हो घोषणा हो जाएगी. उन्होंने कहा कि एलजेपी को छह सीटें मिली हैं. पारस ने कहा कि एनडीए बिहार की सभी 40 सीटों पर अपने उम्मीदवार की घोषणा एक साथ करेगी. साथ ही उन्होंने नावादा सीट पर भी दावा ठोकते हुए कहा था कि इसके लिए हम मुंगेर सीट दे सकते हैं.

ज्ञात हो कि बिहार में लोकसभा की कुल 40 सीटें हैं. पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 22 सीटें मिलीं थीं, जबकि सहयोगी एलजेपी को छह और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) को तीन सीटें मिली थीं. उस समय जेडीयू के दो प्रत्याशी ही विजयी हुए थे. इस चुनाव में बीजेपी और जेडीयू 17-17 और एलजेपी छह सीटों पर चुनाव लड़ेगी. आरएलएसपी इस चुनाव में एनडीए के साथ नहीं है.